A
Hindi News खेल क्रिकेट PBKS vs LSG: पंजाब किंग्स ने लखनऊ को 2 विकेट से दी पटखनी, जीत में ये खिलाड़ी बने बड़े मैच विनर

PBKS vs LSG: पंजाब किंग्स ने लखनऊ को 2 विकेट से दी पटखनी, जीत में ये खिलाड़ी बने बड़े मैच विनर

IPL 2023 का 21वां मुकाबला लखनऊ सुपर जायंट्स और पंजाब किंग्स के बीच खेला गया। इस मैच में पंजाब किंग्स ने लखनऊ की टीम को 2 विकेट से हरा दिया है।

PBKS vs LSG - India TV Hindi Image Source : PTI PBKS vs LSG

IPL 2023 का 21वां मुकाबला लखनऊ सुपर जायंट्स और पंजाब किंग्स के बीच खेला गया। इस मैच में पंजाब किंग्स के कप्तान सैम करन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। लखनऊ की टीम ने पंजाब किंग्स को जीतने के लिए 160 रनों का टारगेट दिया, जिसे पंजाब ने 8 विकेट खोलकर हासिल कर लिया। पंजाब किंग्स के लिए 2 खिलाड़ियों ने बहुत ही शानदार खेल दिखाया। 

पंजाब किंग्स ने जीता मैच 

पंजाब किंग्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही। जब अर्थव तायडे बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। इसके बाद प्रभसिमरन सिंह भी चार रन बना पाए। मैट शॉर्ट सिर्फ 34 रन बनाकर आउट हो गए, लेकिन इसके बाद हरप्रीत सिंह भाटिया और सिकंदर रजा ने कमाल की साझेदारी कर पंजाब को जीत की तरफ ले गए। हरप्रीत ने 22 रनों का योगदान दिया। वहीं, सिकंदर ने 41 गेंदों में 57 रनों की पारी खेली। आखिरी में शाहरुख खान ने जरूर कुछ बड़े स्ट्रोक लगाए। उन्होंने चौका लगाकर टीम को जीत दिलाई। शाहरुख ने 22 रनों का योगदान दिया। लखनऊ की टीम के लिए युद्धवीर सिंह, मार्क वुड और रवि बिश्वोई ने 2-2 विकेट हासिल किए। 

केएल राहुल ने खेली बेहतरीन पारी 

लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए सबसे ज्यादा रन कप्तान केएल राहुल ने बनाए। उन्होंने 56 गेंदों में 78 रन बनाए। काइल मेयर्स ने 29 रनों का योगदान दिया। दीपक हुड्डा ने 2 रन बनाए। क्रुणाल पांड्या ने 18 रनों का योगदान दिया। निकोलस पूरन अपना खाता तक नहीं खोल पाए। मार्कस स्टोइनिस ने 15 रन बनाए। आयुष बदोनी ने 5 रन, कृष्णाप्पा गौतम ने 1 रन बनाया। इन बल्लेबाजों के दम पर ही लखनऊ सुपर जायंट्स ने पंजाब किंग्स को 160 रनों का टारगेट दिया। पंजाब किंग्स के लिए सबसे ज्यादा 3 विकेट सैम करन ने चटकाए। 

दोनों ही टीमों की प्लेइंग इलेवन: 

लखनऊ सुपर जायंट्स प्लेइंग इलेवन: केएल राहुल (कप्तान), काइल मेयर्स, दीपक हुड्डा, मार्कस स्टोइनिस, क्रुणाल पांड्या, निकोलस पूरन, आयुष बडोनी, आवेश खान, युद्धवीर सिंह चरक, मार्क वुड, रवि बिश्नोई

पंजाब किंग्स प्लेइंग इलेवन: अथर्व तायडे, मैथ्यू शॉर्ट, हरप्रीत सिंह भाटिया, सिकंदर रजा, सैम क्यूरन (कप्तान), जितेश शर्मा, शाहरुख खान, हरप्रीत बराड़, कगिसो रबाडा, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह

Latest Cricket News