A
Hindi News खेल क्रिकेट राहुल पर भारी पड़ रही लखनऊ की कप्तानी? टीम के कोच ने दिया चौंकाने वाला बयान

राहुल पर भारी पड़ रही लखनऊ की कप्तानी? टीम के कोच ने दिया चौंकाने वाला बयान

केएल राहुल की कप्तानी को लेकर लखनऊ के फील्डिंग कोच ने एक बड़ा बयान दिया है।

KL Rahul- India TV Hindi Image Source : IPL KL Rahul

IPL 2022 के 21वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स के सामने पंजाब किंग्स की टीम थी। इन दोनों ही टीमों के बीच शनिवार की रात को एक रोमांचक मुकाबला देखने को मिला। जहां पंजाब की टीम ने आखिरी ओवर में 2 विकेट से जीत दर्ज की। इस मैच में लखनऊ की ओर से उनके कप्तान केएल राहुल ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 74 रनों की पारी खेली। लेकिन एक समय तक राहुल काफी धीमा खेल रहे थे और ये लंबे समय से उनकी दिक्कत रही है। ऐसे में कई बार उनकी कप्तानी पर सवाल उठे हैं। लेकिन लखनऊ के फील्डिंग कोच का कुछ और ही मानना है।

राहुल को लेकर फील्डिंग कोच ने क्या कहा?

लखनऊ सुपर जाइंट्स के फील्डिंग कोच जोंटी रोड्स ने कप्तान केएल राहुल के आईपीएल 2023 में पहला अर्धशतक जड़ने के बाद कहा कि यह सलामी बल्लेबाज कभी भी कप्तानी से ‘परेशान’ नहीं होता। राहुल ने शनिवार को यहां 56 गेंद में 74 रन बनाए लेकिन उनकी टीम को दो विकेट से हार का सामना करना पड़ा। राहुल ने इससे पहले पंजाब किंग्स की कप्तानी भी की थी और रोड्स उस समय भी सहयोगी स्टाफ का हिस्सा थे।

राहुल में कप्तानी का दम- रोड्स

रोड्स ने मैच के बाद कहा कि कप्तान वह है जो आगे बढ़कर नेतृत्व करना पसंद करता है। वह सभी आईपीएल में हमेशा एक सफल, दबदबा बनाने वाला बल्लेबाज रहा है। कप्तानी ऐसी चीज नहीं है जिसने उसे कभी परेशान किया हो। उन्होंने कहा कि कई महान बल्लेबाजों को जब कप्तानी दी जाती है तो वे इसे संभाल नहीं पाते हैं। उन्होंने आगे बढ़कर नेतृत्व किया और मुझे लगता है कि यह देखना शानदार है। राहुल हालांकि मौजूदा सीजन में रन बनाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं और शनिवार की पारी से पहले 35 रन उनका सर्वाधिक स्कोर था। 

रोड्स ने कहा कि जब कप्तान रन बना रहा होता है तो वह दूसरों को वास्तव में एक अच्छा मंच देता है। हम हमेशा से जानते थे कि वह सिर्फ एक पारी दूर है। वह नेट में शानदार बल्लेबाजी कर रहा है। पंजाब के खिलाफ जब लखनऊ के अन्य सभी बल्लेबाज प्रभाव छोड़ने में विफल रहे तब राहुल ने 19वें ओवर तक बल्लेबाजी की लेकिन रोड्स को लगा कि कप्तान अंत तक टिककर तेजी से रन बना सकते थे।

Latest Cricket News