A
Hindi News खेल क्रिकेट विराट से भिड़ने वाले नवीन के IPL करियर पर लगा ब्रेक? लखनऊ की टीम ने लिया बड़ा फैसला

विराट से भिड़ने वाले नवीन के IPL करियर पर लगा ब्रेक? लखनऊ की टीम ने लिया बड़ा फैसला

विराट से भिड़ने वाले नवीन उल हक को लेकर लखनऊ की टीम ने बड़ा फैसला लिया है।

Naveen Ul Haq- India TV Hindi Image Source : TWITTER Naveen Ul Haq

GT vs LSG: आईपीएल 2023 के 51वें मुकाबले में आज गुजरात टाइटंस के सामने लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम है। ये मैच गुजरात के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है। हाल ही में जब लखनऊ की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ मैदान पर उतरी थी तो उनके तेज गेंदबाज नवीन उल हक के साथ विराट कोहली की बहस हो गई थी। अब नवीन को लेकर आज के मैच में लखनऊ की टीम ने एक बड़ा फैसला लिया है।

नवीन को लेकर बड़ा फैसला

नवीन उल हक को गुजरात के खिलाफ मुकाबले में प्लेइंग 11 से बाहर कर दिया गया है। उनकी जगह लखनऊ की टीम ने घातक विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक को प्लेइंग 11 में शामिल किया है। डी कॉक इस सीजन में पहली बार खेलने के लिए उतर रहे हैं। वहीं नवीन हाल ही में विराट कोहली से बहस के बाद चर्चा में आए थे। नवीन ने आईपीएल 2023 में 5 मैचों में 7 विकेट हासिल किए हैं।

विराट के साथ हुआ था विवाद

नवीन और विराट के बीच आरसीबी और लखनऊ के मैच के वक्त विवाद हुआ था। लखनऊ की बल्लेबाजी चल रही थी और मोहम्मद सिराज पारी का 17वां ओवर फेंक रहे थे। इस ओवर में सिराज और नवीन के बीच कुछ कहासुनी हुई। ओवर खत्म होने के बाद सिराज ने जबरदस्ती नवीन के पहुंचने के बावजूद गेंद स्टंप पर मार दी। वहां से बात बढ़ी, फिर विराट कोहली भी इस मामले में कूद पड़े। विराट और नवीन के बीच यह कहासुनी मैच खत्म होने के बाद हैंडशेक तक चली। जब सभी खिलाड़ी हाथ मिला रहे थे, उस वक्त भी जब विराट और नवीन का सामना हुआ तो दोनों में कुछ बातचीत हुई। इसके बाद नवीन ने विराट का हाथ झटक दिया और वहां से मामला और बढ़ गया।

विराट से फिर भिड़े गंभीर

लखनऊ सुपर जायंट्स के मेंटॉर गौतम गंभीर भी विराट से जा भिड़े। ऐसा लग रहा था जैसे विराट नवीन से हुए विवाद को गौतम को समझा रहे थे, लेकिन यहां से गंभीर आपा खो बैठे और विराट से ही लड़ गए। इन दोनों खिलाड़ियों का बीच-बचाव लखनऊ के कोच विजय दहिया और कप्तान केएल राहुल को करना पड़ा।

दोनों टीमों की प्लेइंग 11:

लखनऊ सुपर जायंट्स: क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), काइल मेयर्स, दीपक हुड्डा, करण शर्मा, क्रुणाल पांड्या (कप्तान), मार्कस स्टोइनिस, स्वप्निल सिंह, यश ठाकुर, रवि बिश्नोई, मोहसिन खान, आवेश खान

गुजरात टाइटंस: ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शुभमन गिल, हार्दिक पांड्या (कप्तान), विजय शंकर, डेविड मिलर, अभिनव मनोहर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, मोहित शर्मा, नूर अहमद, मोहम्मद शमी

Latest Cricket News