A
Hindi News खेल क्रिकेट टीम इंडिया से बाहर चल रहे इस खिलाड़ी को मिली बड़ी जिम्मेदारी, अचानक बन गया कप्तान

टीम इंडिया से बाहर चल रहे इस खिलाड़ी को मिली बड़ी जिम्मेदारी, अचानक बन गया कप्तान

इरानी कप में टीम इंडिया से बाहर चल रहे एक खिलाड़ी को अचानक से कप्तान बनाया गया है।

Indian Cricket Team- India TV Hindi Image Source : GETTY भारतीय क्रिकेट टीम

ईरानी कप में मध्य प्रदेश और रेस्ट आफ इंडिया के बीच मुकाबला खेला जाएगा। इस मैच से पहले रेस्ट आफ इंडिया के मध्यक्रम के बल्लेबाज सरफराज खान अंगुली की चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। वहीं सालामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ईरानी कप में रेस्ट आफ इंडिया की कप्तानी करेंगे। रिपोर्ट्स के अनुसार यह मैच इंदौर में खेला जाना था। लेकिन अचानक धर्मशाला से इंदौर शिफ्ट हुए भारत-ऑस्ट्रेलिया के मैच के कारण अब ईरानी कप का यह मैच ग्वालियर में खेला जाएगा।

सरफराज को लगेगा समय

रिपोर्ट में कहा गया है कि रणजी ट्रॉफी में मुंबई के लिए पिछले तीन सीजनों में शानदार रन बनाने वाले सरफराज को अंगुली की चोट से उबरने के लिए आठ से दस दिनों के आराम की सलाह दी गई है। सरफराज को मुंबई में डीवाई पाटिल टी20 कप खेलते हुए अंगुली में चोट लग गई थी। अभी तक, वह वर्तमान में कोलकाता में दिल्ली कैपिटल्स द्वारा आयोजित एक फिटनेस शिविर में चोट का इलाज करवा रहे हैं।

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि बंगाल के कप्तान अभिमन्यु ईश्वरन ईरानी कप में अग्रवाल के सलामी जोड़ीदार हो सकते हैं। ईश्वरन पिछले साल दिसंबर में बांग्लादेश में भारत की टेस्ट टीम के सदस्य थे, जब रोहित शर्मा अंगूठे की चोट के कारण अनुपलब्ध थे। ईश्वरन बांग्लादेश के दौरे पर भारत ए के कप्तान भी थे, जहां उन्होंने बैक-टू-बैक शतक लगाए थे। मध्य प्रदेश और रेस्ट ऑफ इंडिया के बीच यह मैच पहले इंदौर में खेला जाना था लेकिन बाद में इसे ग्वालियर में आयोजित करने का निर्णय लिया गया है। यह सात वर्षों में ग्वालियर में खेला जाने वाला पहला प्रथम श्रेणी मैच होगा। 

दोनों टीमों के स्क्वॉड

रेस्ट ऑफ इंडिया : मयंक अग्रवाल (कप्तान) सुदीप घरामी, यशस्वी जायसवाल, अभिमन्यु ईश्वरन, हार्विक देसाई (विकेटकीपर), मुकेश कुमार, अतीत शेठ, चेतन सकारिया, नवदीप सैनी, उपेंद्र यादव (विकेटकीपर), मयंक माकंर्डेय, सौरभ कुमार, आकाश दीप, बाबा इंद्रजीत, पुल्कित नारंग, यश ढुल

मध्य प्रदेश : रजत पाटीदार, यश दुबे, हिमांशु मंत्री (कप्तान और विकेटकीपर), हर्ष गवली, शुभम शर्मा, वेंकटेश अय्यर, अक्षत रघुवंशी, अमन सोलंकी, कुमार कार्तिकेय, सारांश जैन, आवेश खान, अंकित कुशवाह, गौरव यादव, अनुभव अग्रवाल, मिहिर हिरवानी

यह भी पढ़े

Latest Cricket News