A
Hindi News खेल क्रिकेट क्या रिटायरमेंट का फैसला वापस लेंगे बेन स्टोक्स? दिग्गज खिलाड़ी ने कर दी बड़ी मांग

क्या रिटायरमेंट का फैसला वापस लेंगे बेन स्टोक्स? दिग्गज खिलाड़ी ने कर दी बड़ी मांग

टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में इंग्लैंड की ओर से शानदार पारी खेलने वाले बेन स्टोक्स ने इसी साल वनडे क्रिकेट से संन्यास ले लिया था।

Ben Stokes- India TV Hindi Image Source : AP Ben Stokes

टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में इंग्लैंड को चैंपियन बनाने वाले बेन स्टोक्स सुर्खियों में है। उन्होंने फाइनल में अपने दमपर इंग्लैंड को मैच जितवा दिया। उनकी इस पारी ने सभी का दिल जीत लिया। हर कौई उनकी इस पारी की तारीफ कर रहा है। इस मैच में उन्होंने 52 रनों की नबाद पारी खेली है। इस मैच के बाद मानों क्रिकेट की दुनिया में उनकी कद काठी और भी ज्यादा बड़ी हो गई है। उनकी इस पारी के बाद इंग्लैंड क्रिकेट के पूर्व खिलाड़ी माइकल वॉन ने बड़ी बात कही है।   

दरअसल बेन स्टोक्स ने इसी साल वनडे क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। उनके इस फैसले के बाद हर कोई हैरान रह गया था। बेन स्टोक्स ने टेस्ट और टी20 क्रिकेट पर ध्यान देने के लिए यह फैसला लिया था। उन्होंने साल 2019 में खेले गए वनडे वर्ल्ड कप में भी एक यादगार पारी खली थी। अब माइकल वॉन ने बेन स्टोक्स से ट्वीट कर एक रिक्वेस्ट की है। उन्होंने ट्वीटर पर ट्वीट करते हुए लिखा कि, क्या आप अगले साल 50 ओवर के विश्व कप में खेल सकते है बेन स्टोक्स !!  मैं ये देश के लिए पूछ रहा हूं। 

टी20 वर्ल्ड कप में खेली गई पारी के बाद उम्मीद की जा रही है कि बेन स्टोक्स को 50 ओवर के गेम में भी वापसी कर लेनी चाहिए। अगले साल 2023 भारत में वनडे वर्ल्ड कप खेला जाएगा। इंग्लैंड की टीम को वर्ल्ड कप में बेन स्टोक्स जैसे परफेक्ट ऑलराउंडर की जरुरत है। उन्होंने इस बार अपने ऑलराउंड प्रदर्शन से सभी को इम्प्रेस किया है। 

Latest Cricket News