A
Hindi News खेल क्रिकेट पाकिस्तान में बाबर आजम के खिलाफ बड़ी साजिश, इस दिग्गज ने किया खुलासा

पाकिस्तान में बाबर आजम के खिलाफ बड़ी साजिश, इस दिग्गज ने किया खुलासा

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान, हेड कोच और चीफ सेलेक्टर ने एक बड़ा खुलासा करते हुए कहा कि मुल्क में बाबर आजम के खिलाफ एक बड़ी साजिश रची जा रही है। उनके इस खुलासे से पाकिस्तान क्रिकेट में बवाल मच गया है।

Babar Azam- India TV Hindi Image Source : GETTY Babar Azam

पाकिस्तान क्रिकेट में पिछले साल से ही उथल पुथल मचा हुआ है। 2022 के दिसंबर महीने में सबसे पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) चीफ रमीज राजा की कुर्सी छीन ली गई। इस बीच पाकिस्तान पूरे साल अपनी ही जमीन पर टेस्ट सीरीज हारता रहा। अब, जो हश्र रमीज का हुआ उसी ओर पाकिस्तान के मौजूदा कप्तान बाबर आजम भी बढ़ते दिख रहे हैं। पाकिस्तानी टीम के पूर्व कप्तान ने इस बाबत एक बड़ा खुलासा करके पूरे मुल्क में एक बड़ा बवाल मचा दिया है। उन्होंने कहा है कि पाकिस्तान में बाबर के खिलाफ एक बड़ी साजिश चल रही है।

बाबर को हटाने की हो रही साजिश- मिस्बाह

Image Source : GETTYMisbah ul Haq

महज एक साल पहले तक बाबर आजम को पाकिस्तान का सबसे बड़ा हीरो और रोल मॉडल माना जा रहा था। इस बीच पीसीबी में तख्ता पलट होते ही वह इस मुल्क के सबसे बड़े विलेन बनते नजर आ रहे हैं। पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान और कोच मिसबाह उल हक का मानना है कि पीसीबी में कुछ लोग मौजूदा कप्तान बाबर आजम की स्थिति को कमजोर करने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने साथ ही कहा कि इससे टीम के ड्रेसिंग रूम पर गलत असर पड़ेगा।

बाबर से जानबूझकर पूछे जा रहे गलत सवाल- मिस्बाह

Image Source : PTIBabar Azam

मिसबाह ने मंगलवार को लाहौर में प्रेस से बातचीत करते हुए कहा, ‘‘क्रिकेट मेरे खून में है और मैं हर समय क्रिकेट मैच देखता हूं और क्रिकेट के बारे में पढ़ता हूं। और मैं देख रहा हूं कि टीम में बाबर आजम की स्थिति कमजोर हो रही है।’’

मिसबाह ने कहा कि बाबर की प्रेस कॉन्फ्रेंस देखकर कोई भी इसे आसानी से देख सकता है कि वह किन हालोतों से रुबरु हैं। उन्होंने कहा, ‘‘उनसे पूछे जा रहे कुछ सवालों को देखें उससे साफ संकेत मिलते हैं कि एक कप्तान के रूप में उन्हें कमजोर किया जा रहा है और मुझे डर है कि इसका टीम के ड्रेसिंग रूम पर खराब प्रभाव पड़ेगा।”

बाबर से बात करना जरूरी- मिस्बाह

साल 2019-2020 में हेड कोच और चीफ सेलेक्टर के शक्तिशाली पदों पर रहे मिसबाह ने कहा कि अगर क्रिकेट बोर्ड को बाबर की कप्तानी के साथ दिक्कत है तो उन्हें उसके और चयनकर्ताओं के साथ बैठकर इस पर चर्चा करनी चाहिए। बता दें कि पीसीबी के साथ तीन साल का अनुबंध होने के बावजूद मिसबाह को सितंबर 2021 में पूर्व अध्यक्ष रमीज राजा ने मुख्य कोच के पद से इस्तीफा देने के लिए कहा था। इसके बाद से वह कई मौकों पर पीसीबी की आलोचना करते रहे हैं।

 

Latest Cricket News