A
Hindi News खेल क्रिकेट तीसरे टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका, मैच से बाहर हो सकता है बड़ा मैच विनर खिलाड़ी

तीसरे टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका, मैच से बाहर हो सकता है बड़ा मैच विनर खिलाड़ी

ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जा रहे टेस्ट सीरीज के दौरान ऑस्ट्रेलिया के एक स्टार खिलाड़ी को इंजरी हो गई थी।

Australian Cricket Team- India TV Hindi Image Source : GETTY Australian Cricket Team

ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच मेलबॉर्न में खेला जा रहा है। इस मैच के दौरान ऑस्ट्रेलिया के स्टार गेंदबाज मिचेल स्टार्क चोटिल हो गए थे। इस कारण वह मैदान से बाहर चले गए। अब ऐसा माना जा रहा है कि वह तीसरे टेस्ट मैच से पूरी तरह से बाहर हो सकते हैं। मिचेल स्टार्क ऑस्ट्रेलिया के मुख्य गेंदबाज हैं और टीम उन्हें लेकर कोई रिस्क नहीं लेना चाहेगी। ऐसे में उन्हें रेस्ट दिया जा सकता है।

दोनों टीमों के बीच सिडनी में तीसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा। इस मैच के लिए मिचेल स्टार्क का साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच में उंगली की चोट के कारण खेलना संदिग्ध नजर आ रहा है। स्टार्क को साउथ अफ्रीका के खिलाफ मेलबर्न में चल रहे मौजूदा बॉक्सिंग डे टेस्ट के पहले दिन दूसरे सेशन के दौरान उंगली में चोट लग गयी थी। यह चोट उन्हें लांग आन पर कैच लेने का प्रयास करते समय बाएं हाथ की उंगली में लग गयी थी। स्टार्क बाएं हाथ से ही गेंदबाजी करते हैं। चोट लगने के तुरंत बाद उन्हें स्कैन के लिए ले जाया गया।

32 वर्षीय सीमर ने 13 ओवर में 39 रन पर दो विकेट लिए थे। चोट लगने के बाद उन्होंने मैदान छोड़ दिया और स्कैन के लिए चले गए। वह साउथ अफ्रीका की पारी के अंत में लौटे लेकिन उन्हें गेंदबाजी करने की जरूरत नहीं पड़ी क्योंकि मेहमान टीम 189 रन पर ही सिमट गयी। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा कि सिडनी टेस्ट में स्टार्क की भागीदारी के बारे में अंतिम फैसला बॉक्सिंग डे टेस्ट की समाप्ति के बाद लिया जाएगा। तीसरा टेस्ट चार जनवरी से शुरू होगा। यदि स्टार्क तीसरे टेस्ट से चूक जाते हैं तो ऑस्ट्रेलिया के पास उनकी जगह लेने के लिए दो गेंदबाज-जोश हेजलवुड और लांस मौरिस- मौजूद हैं। दोनों टीमों के लिए यह टेस्ट सीरीज बेहद अहम है। WTC के अंक हासिल करने और फाइनल में अपनी जगह मजबूत करने के लिए दोनों टीम अपना जी जान लगा रही है। दोनों टीमों के बीच खेले जा रहे मैच के लाइव स्कोर को देखने के लिए निजी दिए गए लिंक पर क्लीक करें।

AUS vs SA 2nd Test Scorecard

Latest Cricket News