A
Hindi News खेल क्रिकेट IPL के पिछले कुछ सीजन में क्यों नहीं खेले मिचेल स्टार्क? अब बताई पूरी बात

IPL के पिछले कुछ सीजन में क्यों नहीं खेले मिचेल स्टार्क? अब बताई पूरी बात

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग के साल 2024 में खेले जाने वाले सीजन में ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क की वापसी इस टी20 लीग में देखने को मिलेगी। स्टार्क को प्लेयर ऑक्शन में कोलकाता नाइट राइडर्स ने 24 करोड़ 75 लाख रुपए में अपनी टीम में शामिल किया था।

Mitchell Starc- India TV Hindi Image Source : GETTY मिचेल स्टार्क

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 सीजन का प्लेयर ऑक्शन कई मायनो में खास माना जा सकता है। पहली बार ऑक्शन में किसी खिलाड़ी को अपनी टीम में शामिल करने के लिए बोली 20 करोड़ रुपए के पार पहुंची। ऐसा 2 खिलाड़ियों के साथ देखने को मिला जिसमें पहला नाम मौजूदा ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस का है जिनको 20 करोड़ 50 लाख रुपए में सनराइजर्स हैदराबाद ने अपनी टीम मे शामिल किया है। वहीं दूसरे खिलाड़ी के रूप में उन्हीं के हमवतन बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क का है जिनको कोलकाता नाइट नाइट राइडर्स ने ऑक्शन में 24 करोड़ 75 लाख रुपए में अपनी टीम का हिस्सा बनाया। स्टार्क ने पिछली बार आईपीएल में साल 2015 के सीजन में खेला था और उस समय वह रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम का हिस्सा थे।

मैंने खुद को तरोताजा रखने के लिए नहीं खेले पिछले कुछ आईपीएल सीजन

मिचेल स्टार्क ने अब आईपीएल में लंबे समय के बाद वापसी को लेकर पीटीआई में छपे उनके बयान के अनुसार उन्होंने कहा कि एक तरह के क्रिकेट शेड्यूल को व्यवस्थित करना काफी कठिन काम है, एक साथ दो की बात को आप दो ही दो। इसी वजह से मैंने हमेशा क्रिकेट से दूर एलिसा और परिवार के साथ समया बिताना उचित समझा। वहीं खुद को ऑस्ट्रेलिया के लिए तैयार और फिट रहने के लिए अपनी शरीर को फिट रखने की कोशिश की। मुझे इस बात का को अफसोस नहीं है। मुझे लगता है इस ब्रेक से मुझे टेस्ट क्रिकेट खेलने में काफी मदद मिली है। पैसा हमेसा अच्छा होता है और इस बार भी था लेकिन मैंने हमेशा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को पहली प्राथमिकता दी और मुझे इससे मेरे खेल को लगातार सुधारने और खुद को फिट रखने में काफी मदद मिली।

अब तक ऐसा रहा स्टार्क का आईपीएल में प्रदर्शन

आईपीएल में मिचेल स्टार्क ने जब खेला था तो वह रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम का हिस्सा थे। उन्होंने अब तक आईपीएल में 27 मैचों में खेला है और इस दौरान वह 7.17 के इकॉनमी रेट के साथ 34 विकेट लेने में कामयाब हो सके हैं। स्टार्क का इस साल अब तक टेस्ट और वनडे दोनों ही फॉर्मेट में शानदार प्रदर्शन देखने को मिला है, जिसमें उन्होंने वनडे वर्ल्ड कप 2023 में अपनी टीम को खिताब दिलाने में काफी अहम भूमिका अदा की थी।

(PTI INPUTS)

ये भी पढ़ें

बॉक्सिंग डे टेस्ट में पाकिस्तान का रिकॉर्ड बेहद शर्मनाक, ऑस्ट्रेलिया खिलाफ फिर से खेलना है मैच

Year Ender 2023: टीम इंडिया के लिए ऐतिहासिक रहा साल 2023, क्रिकेट के इतिहास में पहली बार देखने को मिला ये कारनामा

Latest Cricket News