A
Hindi News खेल क्रिकेट स्टुअर्ट ब्रॉड के साथ इंग्लैंड का ये खिलाड़ी भी हुआ रिटायर, आखिरी टेस्ट में जीत के बाद लिया फैसला

स्टुअर्ट ब्रॉड के साथ इंग्लैंड का ये खिलाड़ी भी हुआ रिटायर, आखिरी टेस्ट में जीत के बाद लिया फैसला

एशेज सीरीज में जीत के बाद स्टुअर्ट ब्रॉड के साथ इंग्लैंड के एक और खिलाड़ी ने अपने रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है।

Ashes 2023- India TV Hindi Image Source : GETTY Ashes 2023

एशेज 2023 का अंत हो चुका है। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली गई ये सीरीज 2-2 से बराबरी पर छूटी। वहीं इस सीरीज के साथ ही दिग्गज तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने अपने इंटरनेशनल करियर से संन्यास का भी ऐलान कर दिया। लेकिन इसी बीच एक और बड़ी खबर सामने आई। बता दें कि ब्रॉड के अलावा इंग्लैंड के एक और खिलाड़ी ने अपनी टेस्ट रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है।

फिर से रिटायर हुआ ये खिलाड़ी

बात की जा रही है मोईन अली की। मोईन ने एशेज सीरीज के लिए अपना टेस्ट रिटायरमेंट वापस लिया था। लेकिन अब इस खिलाड़ी ने एक बार फिर से ऐलान कर दिया है कि वो इस सीरीज के बाद फिर से टेस्ट क्रिकेट नहीं खेलेगा। बता दें कि इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने जैक लीच के चोटिल होने के बाद मोईन से टेस्ट में वापसी की जिद की थी, जिसके बाद ये खिलाड़ी एक बार फिर सफेद जर्सी पहनकर मैदान पर उतरा। एशेज 2023 के खत्म होने के बाद एक बार मोईन ने टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। 

Image Source : APMoeen Ali

शानदार रहा टेस्ट करियर

मोईन ने 2014 में अपना टेस्ट डेब्यू किया था और इसके बाद उन्होंने 68 टेस्ट मैच में 28.13 की औसत से 3094 रन बनाए और साथ ही 204 विकेट भी झटके। मोईन ने इस साल एशेज सीरीज में वापसी से पहले सितंबर 2021 में टेस्ट फॉर्मेट से अपने संन्यास का ऐलान कर दिया था। उन्होंने ओवल में भारत के खिलाफ अपना आखिरी टेस्ट मैच खेला था।

ऑस्ट्रेलिया ने रिटेन किया एशेज

एशेज 2023 सीरीज का रोमांचक अंदाज में अंत हो चुका है। इस सीरीज का आखिरी मुकाबला इंग्लैंड की टीम ने 49 रन से अपने नाम किया। इसी के साथ सीरीज 2-2 से ड्रॉ पर समाप्त हुई। हालांकि ऑस्ट्रेलियाई टीम एशेज ट्रॉफी को रिटेन करने में कामयाब रही। आखिरी मैच में क्रिस वोक्स (50 रन पर चार विकेट) और मोईन अली (76 रन पर तीन विकेट) की धारदार गेंदबाजी से इंग्लैंड की टीम सीरीज को बराबर करने में कामयाब रही।

Latest Cricket News