A
Hindi News खेल क्रिकेट पाकिस्तान के खिलाड़ी ने वापस ले लिया रिटायरमेंट, विराट कोहली का है सबसे बड़ा फैन

पाकिस्तान के खिलाड़ी ने वापस ले लिया रिटायरमेंट, विराट कोहली का है सबसे बड़ा फैन

पाकिस्तान के एक दमदार खिलाड़ी ने बड़ा फैसला लिया है। इस खिलाड़ी ने टी20 वर्ल्ड कप से ठीक पहले रिटायरमेंट से वापसी कर ली है। उन्होंने इस बात की जानकारी खुद दी है।

pakistan Cricket team- India TV Hindi Image Source : GETTY पाकिस्तान क्रिकेट टीम

पाकिस्तान क्रिकेट में काफी कुछ चल रहा है। पीसीबी चीफ द्वारा सेलेक्शन कमेटी में बड़े बदलाव किए जाने के बाद पाकिस्तान के एक दिग्गज खिलाड़ी ने अपना रिटायरमेंट वापस ले लिया है। इस खिलाड़ी ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में हो रही पॉलिटिक्स के कारण रिटायरमेंट लिया था, लेकिन टी20 वर्ल्ड कप 2024 से ठीक पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में हो रहे बदलावों को देखते हुए इस खिलाड़ी ने अपने फैसले को बदल दिया है। यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि मोहम्मद आमिर है। मोहम्मद आमिर ने बड़ा फैसला लेते हुए इस बात की जानकारी अपने सोशल मीडिया पर दी है।

कब लिया था रिटायरमेंट

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने इंटरनेशनल क्रिकेट रिटायरमेंट से वापस आ गए हैं और जून में खेले जाने वाले आगामी आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप से पहले चयन के लिए खुद को उपलब्ध कराया है। उन्होंने जून 2019 में टेस्ट क्रिकेट और दिसंबर 2020 में वाइट बॉल क्रिकेट से रिटायरमेंट लिया था। आपको बता दें कि मोहम्मद आमिर विराट कोहली के बहुत बड़े फैन हैं और कई बार उन्होंने इस बात को कहा कि विराट दुनिया के सबसे बड़े बल्लेबाज हैं। अपने रिटायरमेंट से वापसी करते हुए उन्होंने बड़ा बयान भी दिया है।

Image Source : Twitterमोहम्मद आमिर और विराट कोहली

वापसी पर दिया बड़ा बयान

मोहम्मद आमिर ने कहा कि जिंदगी हमें उस मोड़ पर लाती है जहां कभी-कभी हमें अपने फैसलों पर पुनर्विचार करना पड़ता है, मेरे और पीसीबी के बीच कुछ सकारात्मक चर्चाएं हुई हैं, जहां उन्होंने सम्मानपूर्वक मुझे महसूस कराया कि मेरी जरूरत है और परिवार के साथ चर्चा के बाद भी मैं पाकिस्तान के लिए खेल सकता हूं। उन्होंने अपने फैंस के लिए लिखा कि सभी शुभचिंतकों, मैं घोषणा करता हूं कि मैं आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए विचार किए जाने के लिए उपलब्ध हूं, मैं अपने देश के लिए ऐसा करना चाहता हूं क्योंकि यह मेरे व्यक्तिगत निर्णयों से पहले आता है। आमिर ने एक्स पर पोस्ट किया, हरी जर्सी पहनना और अपने देश की सेवा करना हमेशा से मेरी सबसे बड़ी आकांक्षा रही है और रहेगी।

Latest Cricket News