A
Hindi News खेल क्रिकेट संजू सैमसन को मिलेगा वर्ल्ड कप का टिकट? इस नंबर पर मिल सकता है बल्लेबाजी का मौका

संजू सैमसन को मिलेगा वर्ल्ड कप का टिकट? इस नंबर पर मिल सकता है बल्लेबाजी का मौका

संजू सैमसन के टीम चयन को लेकर अक्सर सवाल खड़े होते हैं। इसी बीच अब देखना खास रहेगा कि इस खिलाड़ी को वर्ल्ड कप टीम में जगह मिलती है या नहीं।

Sanju Samson- India TV Hindi Image Source : AP Sanju Samson

संजू सैमसन। भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज। लेकिन इस खिलाड़ी के चयन को लेकर अक्सर बवाल मचता रहता है। सैमसन को बाकी खिलाड़ियों के हिसाब से मौके कम मिले हैं। वहीं अब आगामी वर्ल्ड कप से पहले सैमसन के लिए अपनी जगह को लेकर हर एक मैच काफी अहम रहने वाला है। इसी बीच सैमसन के वर्ल्ड कप टिकट को लेकर एक दिग्गज खिलाड़ी ने बड़ा बयान दिया है।

सैमसन को मिलेगी वर्ल्ड कप टीम में जगह? 

पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद कैफ का मानना है कि संजू सैमसन मध्यक्रम में बल्लेबाजी के लिए पूरी तरह उपयुक्त हैं और उसे अक्टूबर-नवंबर में घरेलू सरजमीं में होने वाले वनडे विश्व कप के लिए अंतिम 15 में शामिल होना चाहिए। सैमसन ने तारोबा में वेस्टइंडीज के खिलाफ निर्णायक तीसरे वनडे में दबाव भरे हालात में अर्धशतक जड़ा। सूर्यकुमार यादव के साथ मध्यक्रम स्थान के लिए कोशिश में जुटे सैमसन ने मुश्किल परिस्थितियों में मजबूत दावा पेश किया।

सैमसन को मिल रहे मौके

श्रेयस अय्यर और केएल राहुल की चोटों के कारण अनुपस्थिति से सैमसन और सूर्यकुमार जैसे खिलाड़ियों को मौके मिले। सूर्यकुमार वेस्टइंडीज में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके। मध्यक्रम में भारतीय बल्लेबाजी धीमी हो गई और कैफ को लगता है कि सैमसन इस परेशानी का हल निकाल सकते हैं। उन्होंने कहा कि मैं सैमसन से काफी प्रभावित हूं। उसने प्रभावशाली पारी खेली, चौथे या पांचवें स्थान पर। उसने बीते समय में ऐसा किया है। कैफ मध्यक्रम में ईशान किशन और अक्षर पटेल को खिलाने के पक्ष में नहीं हैं, उन्होंने कहा कि यह अच्छा विचार नहीं है। आपको ऐसा खिलाड़ी चाहिए जो बाएं हाथ की स्पिन, लेग स्पिन खेल सके और सैमसन ऐसा कर सकता है। उसने तीसरे वनडे में दबाव में पारी खेली और वह विश्व कप के लिए तैयार है। 

बुमराह पर नजरें

सभी की निगाहें आयरलैंड में टी20 सीरीज में जसप्रीत बुमराह पर लगी होंगी जो टीम की अगुआई करेंगे। पीठ की चोट के कारण करीब एक साल तक क्रिकेट से बाहर रहने के बाद यह उनकी वापसी की सीरीज होगी। कैफ का मानना है कि नॉकआउट मैचों में बुमराह के बिना भारत जूझता नजर आएगा जैसा कि पिछले साल ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप में हुआ था। उन्होंने कहा कि भारत का विश्व कप में मौका चोटिल खिलाड़ियों की वापसी पर निर्भर होगा। बुमराह लंबी चोट के बाद वापसी कर रहे हैं और हमें पता चलेगा कि वह कितना फिट है। भारत को विश्व कप के लिए पूरी तरह से फिट बुमराह चाहिए। 

Latest Cricket News