A
Hindi News खेल क्रिकेट Mohammed Shami Covid Positive: मोहम्मद शमी हुए कोविड पॉजिटिव, ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज से हुए बाहर

Mohammed Shami Covid Positive: मोहम्मद शमी हुए कोविड पॉजिटिव, ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज से हुए बाहर

Mohammed Shami Covid Positive: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज से ठीक पहले मोहम्मद शमी का कोविड रिजल्ट पॉजिटिव आया जिसके कारण वे आगामी सीरीज से बाहर हो गए हैं।

Mohammed Shami- India TV Hindi Image Source : PTI Mohammed Shami

Highlights

  • मोहम्मद शमी हुए कोविड पॉजिटिव
  • शमी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज से हुए बाहर
  • शमी का साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में खेलना भी फिलहाल अनिश्चित

Mohammed Shami Covid Positive: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 20 सितंबर से शुरू होने वाली 3 मैचों की टी20 सीरीज से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है। टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी इस सीरीज से बाहर हो गए हैं। मिली जानकारी के मुताबिक शनिवार को शमी का कोविड टेस्ट हुआ था जिसमें उनका रिजल्ट पॉजिटिव आया है। इस वजह से वे मोहाली नहीं पहुंचे जहां 20 सितंबर को भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज का पहला टी20 इंटरनेशनल मैच खेलना है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से बाहर हुए मोहम्मद शमी

भारतीय टीम के तमाम खिलाड़ी शनिवार 17 सितंबर को पहले मुकाबले के लिए मोहाली पहुंचे जिसके बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के संबंधित अधिकारियों और टीम मैनेजमेंट को शमी के नहीं पहुंचने और कोविड पॉजिटिव रिजल्ट की जानकारी मिली। माना जा रहा है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम भी पहले मैच के लिए मोहाली पहुंच चुकी है।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का दूसरा टी20 मैच 23 सितंबर को नागपुर में खेला जाएगा जबकि सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच 25 सितंबर को हैदराबाद में खेला जाएगा।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में शमी का खेलना अनिश्चित

शमी साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में हिस्सा ले सकेंगे या नहीं इसके बारे में फिलहाल कुछ नहीं कहा जा सकता। टीम इंडिया के साथ मैदान में उनका उतरना उनके कोविड रिजल्ट के निगेटिव आने पर  निर्भर करेगा। साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन टी20 मैच की सीरीज की शुरुआत 28 सितंबर को गुवाहाटी में होगी जबकि दूसरा मैच 2 अक्टूबर को तिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा और 4 अक्टूबर को इंदौर में सीरीज का अंतिम मैच आयोजित होगा।

मोहम्मद शमी के लिए बड़ा झटका

बेशक ये शमी के लिए भी एक बड़ा झटका है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी सीरीज के रास्ते वे लगभग एक साल के बाद टी20 इंटरनेशनल टीम में वापसी करने वाले थे। उन्होंने भारतीय टीम के लिए पिछला टी 20 मैच पिछले साल यूएई में हुए टी20 वर्ल्ड कप में खेला था।

Latest Cricket News