A
Hindi News खेल क्रिकेट IPL में इन 3 गेंदबाजों ने नेट बॉलर से मेन टीम में बनाई जगह, लिस्ट में पर्पल कैप हासिल करने वाला खिलाड़ी

IPL में इन 3 गेंदबाजों ने नेट बॉलर से मेन टीम में बनाई जगह, लिस्ट में पर्पल कैप हासिल करने वाला खिलाड़ी

IPL में तीन तेज गेंदबाज ऐसे हैं, जो पहले नेट बॉलर के तौर पर खेल रहे थे, लेकिन अब ये खिलाड़ी मेन टीम का हिस्सा हैं।

Mohit Sharma - India TV Hindi Image Source : IPLT20.COM Mohit Sharma

IPL 2023 का पहला मैच गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा। आईपीएल में खेलने की चाहत सभी प्लेयर्स की होती है। इस बार आईपीएल तीन ऐसे प्लेयर खेलते हुए दिखाई देंगे, जो पहले नेट बॉलर के तौर पर खेल रहे थे। इन खिलाड़ियों में एक गेंदबाज ऐसा भी है, जो पहले पर्पल कैप हासिल कर चुका है। आइए जानते हैं, इन खिलाड़ियों के बारे में। 

1. मोहित शर्मा 

मोहित शर्मा साल 2022 में गुजरात टाइटंस से नेट बॉलर के तौर पर जुड़े थे। फिर आईपीएल 2023 मिनी ऑक्शन में गुजरात टाइटंस ने अपने साथ जोड़ा था। इससे पहले साल 2013 में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आईपीएल में डेब्यू किया था। तब उन्होंने अपने गेंदबाजी से सभी को प्रभावित किया था। वह पारी की शुरुआत में बहुत ही कातिलाना गेंदबाजी करते थे। उन्होंने आईपीएल के 86 मैचों में 92 विकेट हासिल किए हैं। आईपीएल 2014 में मोहित ने पर्पल कैप भी हासिल की थी। तब उन्होंने 16 मैचों में 23 विकेट अपने नाम किए थे। 

2. मुकेश कुमार  

मुकेश कुमार पिछले साल तक दिल्ली कैपिटल्स के लिए नेट बॉलर के तौर पर जुड़े थे। आईपीएल 2023 मिनी ऑक्शन में उन्हें दिल्ली कैपिटल्स ने 5.5 करोड़ रुपये में खरीदा था। उन्होंने अभी तक आईपीएल में डेब्यू नहीं किया है। घरेलू क्रिकेट में उन्होंने बंगाल के लिए कमाल का प्रदर्शन किया था। अब वह आईपीएल 2023 में अपना जलवा दिखाने के लिए बेकरार होंगे। वह पारी की शुरुआत में कातिलाना गेंदबाजी करते हैं। 

3. जोशुआ लिटिल 

आयरलैंड के स्टार गेंदबाज जोशुआ लिटिल चेन्नई सुपर किंग्स के लिए नेट बॉलर पर जुड़े थे। फिर उन्होंने आयरलैंड की टीम के लिए टी20 वर्ल्ड कप 2022 में कमाल का प्रदर्शन किया  और अपने खेल से सभी का दिल जीत लिया। उनकी वजह से ही टी20 वर्ल्ड कप में आयरलैंड की टीम अच्छा प्रदर्शन कर पाई। फिर आईपीएल 2023 मिनी ऑक्शन में गुजरात टाइटंस उन्हें 4.4 करोड़ रुपये की मोटी रकम देकर खरीदा था। 

 

Latest Cricket News