A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs NZ 1st T20I : युजवेंद्र चहल शिखर पर, बस एक विकेट और टूट जाएगा कीर्तिमान

IND vs NZ 1st T20I : युजवेंद्र चहल शिखर पर, बस एक विकेट और टूट जाएगा कीर्तिमान

IND vs NZ t20I : भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज पहला टी20 मैच खेला जाएगा, इसकी प्लेइंग इलेवन में युजवेंद्र चहल का खेलना करीब करीब पक्का माना जा रहा है।

Yuzvendra Chahal- India TV Hindi Image Source : PTI Yuzvendra Chahal

IND vs NZ 1st T20I Match : टीम इंडिया एक बार फिर से मैदान में उतरने की तैयारी में है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी20 सीरीज का पहला मैच रांची में खेला जाना है। वैसे तो रांची टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी के लिए जाना और पहचाना जाता है, लेकिन अब इशान किशन भी टीम इंडिया के रेगुलर मैंबर हैं और वे भी रांची से ही आते हैं। रांची भले इशान किशन का होमग्राउंड हो, लेकिन युजवेंद्र चहल आज टीम इंडिया के लिए एक नया कीर्तिमान रचने के काफी करीब हैं। वे जैसे ही आज के मैच में एक विकेट अपने नाम करेंगे, रिकॉर्ड बना देंगे। लेकिन सवाल ये है कि क्या आज युजवेंद्र चहल आज के मैच की प्लेइंग इलेवन में उन्हें मौका मिलेगा या नहीं। 

Image Source : PTIYuzvendra Chahal

टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा विकेट टिम साउदी के नाम 

टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने का काम न्यूजीलैंड के टिम साउदी ने किया है। उनके नाम टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 134 विकेट हैं। लेकिन टीम इंडिया की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने का काम भुवनेश्वर कुमार ने किया है, उन्होंने अब तक 90 विकेट लिए हैं। 90 विकेट लेने के लिए भुवनेश्वर कुमार ने 87 मैच खेले हैं। युजवेंद्र चहल भी इतने ही विकेट ले चुके हैं, लेकिन युजी चहल को 90 विकेट चटकाने के लिए 74 मैच ही खेलने पड़े हैं। यानी अब वे एक और विकेट जैसे ही लेंगे, भुवनेश्वर कुमार को पीछे छोड़ देंगे। अगर उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका मिले तो एक विकेट वे अपने नाम कर ली लेंगे। हालांकि पिछले दिनों वे हल्की चोट के कारण टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं हो पाए थे, लेकिन न्यूजीलैंड के ही खिलाफ आखिरी वनडे में वे खेले थे। जहां उन्होंने दो विकेट अपने नाम करने का काम किया था। 

युजवेंद्र चहल ने अब तक किया है अच्छा प्रदर्शन 

भारत और श्रीलंका के बीच खेली गई टी20 सीरीज के तीनो मैचों में युजवेंद्र चहल खेले थे और इसमें उन्होंने तीन विकेट भी अपने नाम किए थे। पहले मैच में उन्हें भले विकेट न मिला हो, लेकिन इसके बाद युजवेंद्र चहल ने वापसी की और एक विकेट लिया, इसके बाद सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में उन्होंने दो विकेट लिए थे। हालांकि इस सीरीज की बात​ की जाए तो टीम इंडिया ने इसके दो मैच जीत लिए थे। एक मैच में उसे हार का सामना करना पड़ा था। पहला मैच भारतीय टीम हार गई थी, वहीं दूसरे मैच में हार मिली थी, लेकिन तीसरे और आखिरी मैच में टीम इंडिया ने वापसी की और मैच जीतकर सीरीज पर भी कब्जा कर लिया था। 

Latest Cricket News