A
Hindi News खेल क्रिकेट स्टार स्पिनर ने 26 गेंदों में जड़ दिया अर्धशतक, राशिद खान के बड़े रिकॉर्ड को कर दिया ध्वस्त

स्टार स्पिनर ने 26 गेंदों में जड़ दिया अर्धशतक, राशिद खान के बड़े रिकॉर्ड को कर दिया ध्वस्त

अफगानिस्तान के मुजीब उर रहमान ने पाकिस्तान के खिलाफ तूफानी पारी खेली और उन्होंने राशिद खान का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

Mujeeb Ur Rahman - India TV Hindi Image Source : GETTY Rashid Khan And Mujeeb Ur Rahman

अफगानिस्तान को पाकिस्तान के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज में 3-0 से हार का सामना करना पड़ा। तीसरे वनडे मुकाबले में पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को 59 रनों से हरा दिया। तीसरे वनडे में पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को जीतने के लिए 269 रनों का टारगेट दिया था, जिसके जवाब में अफगानिस्तान की टीम 209 रनों पर ऑलआउट हो गई, लेकिन तीसरे वनडे मैच में अफगानिस्तान के एक स्टार स्पिनर ने धमाकेदार पारी खेली और इसी खिलाड़ी ने दो दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया है। 

इस खिलाड़ी ने खेली तूफानी पारी 

अफगानिस्तान के लिए कोई भी टॉप ऑर्डर बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया। इसी वजह से अफगानिस्तान की हार शुरुआत से ही तय लग रही थी, लेकिन निचले क्रम पर आकर स्पिनर मुजीब उर रहमान ने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी की। उन्होंने मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए। वह 64 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने सिर्फ 26 गेंदों में ही अपना अर्धशतक पूरा कर लिया और इसी के साथ वह अफगानिस्तान के लिए सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज भी बने थे। 

इन दिग्गजों को छोड़ा पीछे 

मुजीब उर रहमान से पहले अफगानिस्तान के लिए सबसे तेज अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड राशिद खान के नाम था, उन्होंने 27 गेंदों में आयरलैंड के खिलाफ अर्धशतक लगाया था। तीसरे नंबर पर स्टार ऑलराउंडर मोहम्मद नबी हैं। उन्होंने 28 गेंदों में अर्धशतक लगाया था। 

अफगानिस्तान के लिए सबसे तेज ODI अर्धशतक लगाने वाले खिलाड़ी: 

मुजीब उर रहमान- 26 गेंद 
राशिद खान- 27 गेंद 
मोहम्मद नबी- 28 गेंद
शफीकउल्लाह शिनवारी- 29 गेंद 

मुजीब उर रहमान ने भले ही तूफानी पारी खेली हो, लेकिन वह टीम को जीत नहीं दिला पाए। वहीं, पाकिस्तान के लिए गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने धमाकेदार प्रदर्शन किया। इसी वजह से पाकिस्तानी टीम सीरीज 3-0 से जीत सकी। इसी के साथ पाकिस्तानी आईसीसी वनडे रैंकिंग में नंबर-1 के ताज को पाने में सफल रहा है। 

Latest Cricket News