A
Hindi News खेल क्रिकेट मुंबई इंडियंस की नई जर्सी हुई लॉन्च, जानें कब होगा टीम का पहला मुकाबला

मुंबई इंडियंस की नई जर्सी हुई लॉन्च, जानें कब होगा टीम का पहला मुकाबला

मुंबई इंडियंस की टीम पुरुष आईपीएल की सबसे सफल टीमों में से एक है। टीम ने सबसे ज्यादा पांच बार खिताब जीता है। अब देखना होगा कि महिला प्रीमियर लीग में मुंबई की टीम कैसा प्रदर्शन करती है।

मुंबई इंडियंस की नई...- India TV Hindi Image Source : TWITTER मुंबई इंडियंस की नई जर्सी हुई लॉन्च

मुंबई इंडियंस की टीम ने शनिवार को अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर एक बड़ा ऐलान किया है। टीम ने आगामी टूर्नामेंट के लिए अपनी नई जर्सी लॉन्च कर दी है। टीम को अपना पहला मुकाबला 4 मार्च को गुजरात जायंट्स के खिलाफ खेलना है। हम बात कर रहे हैं महिला प्रीमियर लीग (WPL) के पहले संस्करण की जिसकी शुरुआत मुंबई और गुजरात के इस मैच से हो रही है। इस टूर्नामेंट का पहली बार आईपीएल की तर्ज पर आयोजन हो रहा है। पुरुष आईपीएल की सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस ने महिला प्रीमियर लीग में भी अपनी टीम उतारी है। उसके लिए अब नई जर्सी सामने आ गई है।

मुंबई इंडियंस ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर इस जर्सी की फोटो शेयर करी। इस जर्सी का रंग भी पुरुष आईपीएल टीम की जर्सी जैसा ही है बस स्पॉन्सर्स के नाम कुछ अलग हैं। हालांकि, यह जर्सी हल्के नीले कलर की है। जबकी पुरुष टीम की मौजूदा जर्सी डार्क नीले रंग की है। इस जर्सी के एक बाजू पर ड्रीम 11 और उसके नीचे टाटा WPL लिखा हुआ है। उसके अलावा सामने स्पॉन्सर का नाम दिया गया है। इस जर्सी के दोनों साइड बाजुओं के नीचे नारंगी रंग की डिजाइन दी गई है। यह नई जर्सी लॉन्च होते ही सोशल मीडिया पर वायरल हो गई।

हरमनप्रीत कौर संभालेंगी कमान

दरअसल, बीसीसीआई (BCCI) ने महिला प्रीमियर लीग के पहले संस्करण के लिए पहले ही शेड्यूल का ऐलान कर दिया था। पहले सीजन में कुल पांच टीमें हिस्सा ले रही हैं, जिसमें से सभी मैच मुंबई के दो स्टेडियम डीवाई पाटिल और ब्रेबॉर्न में खेले जाएंगे। टूर्नामेंट में कुल पांच टीमें मुंबई इंडियंस, गुजरात जायंट्स, यूपी वॉरियर्स, रॉय चैंलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स उतरेंगी, जिनके बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। मुंबई की कमान भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर को सौंपी गई है। जिन्हें 1.8 करोड़ रुपए में टीम के साथ जोड़ा गया था।

मुंबई इंडियंस की टीम का पूरा स्क्वॉड

हरमनप्रीत कौर (कप्तान), नेट सीवर, एमिलिया कर, पूजा वस्‍त्राकर, यास्तिका भाटिया, हीथर ग्राहम, इसाबेल वोंग, अमनजोत कौर, दारा गुजराल, साईका इशाक, हेली मैथ्‍यूज, क्‍लोए ट्रायोन, हुमाएरा काजी, प्रियंका बाला, सोनम यादव, नीलम बिश्‍ट और जिंतामनी कलिटा।

Latest Cricket News