A
Hindi News खेल क्रिकेट प्लेऑफ समीकरण में सबसे बुरी फंसी मुंबई, रोहित की टीम के पास इकलौता ये रास्ता

प्लेऑफ समीकरण में सबसे बुरी फंसी मुंबई, रोहित की टीम के पास इकलौता ये रास्ता

आईपीएल 2023 के प्लेऑफ समीकरण में मुंबई इंडियंस की टीम बुरी फंसी हुई है।

Mumbai Indians- India TV Hindi Image Source : PTI Mumbai Indians

आईपीएल 2023 हर मैच के साथ रोमांचक होता जा रहा है। गुजरात टाइटंस के रूप में एक टीम प्लेऑफ का टिकट कटा चुकी है। लेकिन अभी भी तीन स्थान बाकी हैं। इन तीनों स्थानों के लिए 6 टीमों के बीच जंग है। कुछ टीमों के टॉप-4  में पहुंचने के चांस काफी ज्यादा हैं, वहीं कुछ का पेंच अभी भी फंसा हुआ है। इसमें सबसे ज्यादा मुश्किल में मुंबई इंडियंस की टीम है।

मुंबई कैसे पहुंचे टॉप-4 में?

मुंबई इंडियंस की टीम इस वक्त 13 मैचों में 14 अंक लेकर तालिका में छठे स्थान पर है। मुंबई की टीम अपने अगले मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद का सामना करने वाली है। अगर मुंबई की टीम ये मैच जीत जाती है तो उसके 16 अंक हो जाएंगे। लेकिन मुंबई के लिए समस्या उनका नेट रन रेट है। इस वक्त कप्तान रोहित शर्मा की टीम का रन रेट -0.128 है। ऐसे में मुंबई को हैदराबाद के खिलाफ एक बड़ी जीत की जरूरत है। मुंबई को उनके पिछले मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था।

इन टीमों से है खतरा

मुंबई को इस वक्त सबसे बड़ा खतरा आरसीबी और लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम से है। आरसीबी के भी मुंबई के बराबर 14 ही अंक हैं, लेकिन उनका मौजूदा रन रेट +0.180 का है। आरसीबी की टीम चौथे स्थान पर है। अगर अगले मैच में आरसीबी गुजरात को मात दे देती है तो उनका प्लेऑफ में पहुंचना तय है। वहीं लखनऊ की बात करें तो उनके 13 मैचों में 15 अंक हैं और वो तीसरे स्थान पर हैं। अगर लखनऊ को केकेआर के खिलाफ आखिरी मुकाबले में हार मिलती है तो मुंबई का प्लेऑफ में पहुंचना आसान हो जाएगा। ऐसे में मुंबई को अपनी जीत के साथ-साथ इन दो टीमों के हार का भी साथ चाहिए होगा।  

राजस्थान, केकेआर भी रेस में 

वहीं अभी तक राजस्थान और केकेआर की टीम भी प्लेऑफ की रेस में है। राजस्थान के 14 अंक हैं। वहीं केकेआर के 12 अंक हैं और उनका एक मुकाबला बाकी है। इन दोनों टीमों का प्लेऑफ में पहुंच पाना पूरी तरह से दूसरी टीमों की हार पर निर्भर करता है।

Latest Cricket News