A
Hindi News खेल क्रिकेट मुंबई इंडियंस के लिए बड़ी खुशखबरी, आखिरकार पूरे IPL के लिए फिट हुआ ये घातक तेज गेंदबाज

मुंबई इंडियंस के लिए बड़ी खुशखबरी, आखिरकार पूरे IPL के लिए फिट हुआ ये घातक तेज गेंदबाज

आईपीएल 2023 से पहले मुंबई इंडियंस के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है।

Mumbai Indians- India TV Hindi Image Source : IPL Mumbai Indians

आईपीएल 2023 की शुरुआत इसी महीने की 31 तारीख से हो रही है। इस सीजन के लिए सभी टीमें तैयार हैं। लेकिन आईपीएल की शुरुआत से पहले 5 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस को एक तगड़ा झटका लगा। हाल ही में खबर आई थी कि स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पूरे आईपीएल 2023 से बाहर रहने वाले हैं। हालांकि इस टीम के लिए अब एक अच्छी खबर सामने आई है।

मुंबई इंडियंस के लिए अच्छी खबर 

बुमराह का बाहर होना मुंबई के लिए बड़ा नुकसान है। लेकिन उनकी टीम का एक स्टार तेज गेंदबाज पूरा सीजन खेलने के लिए फिट है। हम बात कर रहे हैं इंग्लैंड के जोफ्रा आर्चर के बारे में। पिछले कई महीनों से क्रिकेट से दूर रहने वाले इस खिलाड़ी की अब वापसी हो चुकी है। क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अनुसार ये गेंदबाज पूरा सीजन खेलने के लिए तैयार है।

बांग्लादेश के खिलाफ खेल रहे हैं सीरीज 

आर्चर का शेड्यूल ईसीबी और मुंबई इंडियंस द्वारा प्रबंधित किया जाएगा। आईपीएल के एक सूत्र ने कहा, "जोफ्रा खेलने के लिए पूरी तरह से उपलब्ध हैं, क्या आपने उन्हें ढाका वनडे में खेलते हुए नहीं देखा था।" ये गेंदबाज इंग्लैंड के लिए बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज में खेल रहा है। आर्चर का मौजूद रहना मुंबई के लिए इसलिए ज्यादा जरूरी है क्योंकि जसप्रीत बुमराह पूरे सीजन से बाहर हो चुके हैं।

8 करोड़ में बिके थे आर्चर

आर्चर को आईपीएल मेगा ऑक्शन में मुंबई इंडियंस ने 8 करोड़ रुपये में खरीदा था। लेकिन पूरी तरह फिट ना होने के चलते ये गेंदबाज आईपीएल 2022 में नहीं खेल पाया था और इसका खामियाजा मुंबई की टीम को भुगतना पड़ा था। आर्चर इससे पहले राजस्थान रॉयल्स के लिए आईपीएल में खेल चुके हैं। उनके नाम 35 मैचों में 46 विकेट हैं।

Latest Cricket News