A
Hindi News खेल क्रिकेट टेस्ट क्रिकेट में आज तक कोई बॉलर नहीं बना पाया ये रिकॉर्ड, नाथन लायन ने किया बड़ा कारनामा

टेस्ट क्रिकेट में आज तक कोई बॉलर नहीं बना पाया ये रिकॉर्ड, नाथन लायन ने किया बड़ा कारनामा

टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में नाथन लायन ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

Nathan Lyon - India TV Hindi Image Source : GETTY Nathan Lyon

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस मैच में इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। इस मैच में उतरते ही ऑस्ट्रेलिया के नाथन लायन ने एक बड़ा रिकॉर्ड बना दिया है। वह क्रिकेट के इतिहास में एक बड़ा कारनामा करने वाले पहले बॉलर बने हैं। 

नाथन लॉयन ने बनाया ये रिकॉर्ड 

नाथन लायन क्रिकेट के इतिहास में लगातार 100 टेस्ट मैच खेलने वाले पहले बॉलर बन गए हैं। लॉर्ड्स में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनका ये लगातार 100वां टेस्ट मुकाबला है। वह क्रिकेट की दुनिया में 100 टेस्ट लगातार खेलने वाले छठे खिलाड़ी बन गए हैं। उनसे पहले एलिस्टर कुक (159), एलन बॉर्डर (153), मार्क वॉ (107), सुनील गावस्कर (106) और ब्रेंडन मैकुलम (101) लगातार 100 टेस्ट खेल चुके हैं। 

नाथन लायन ने कही ये बात 

नाथन लायन ने कहा कि यह ऐसी चीज है जिस पर मुझे वास्तव में गर्व है। लगातार 100 टेस्ट मैच खेलना मेरे दिमाग में एक उचित आंकड़ा है। टेस्ट क्रिकेट में बहुत सारे उतार-चढ़ाव हैं। इसमें कोई आश्चर्य नहीं कि मेरे बाल नहीं हैं। किसी भी एथलीट को लंबे समय तक सफल होने के लिए, आपके आस-पास वास्तव में अच्छे लोग होने चाहिए। मैं यह ऑस्ट्रेलियन क्रिकेट टीम नहीं सबकी बात कर रहा हूं। 

ऑस्ट्रेलिया के लिए खेले तीनों  

नाथन लायन ने ऑस्ट्रेलिया के लिए तीनों फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए 121 टेस्ट में 495 विकेट, 29 वनडे में 29 विकेट और 2 टी20 मैचों में 2 विकेट हासिल किए हैं। स्पिन पिचों पर वह कातिलाना गेंदबाजी करने के लिए जाने जाते हैं।

Latest Cricket News