A
Hindi News खेल क्रिकेट इस खिलाड़ी पर इतने महीने लगा टी20 लीग खेलने पर बैन, इस टीम की बढ़ी मुश्किलें

इस खिलाड़ी पर इतने महीने लगा टी20 लीग खेलने पर बैन, इस टीम की बढ़ी मुश्किलें

अफगानिस्तान टीम के तेज गेंदबाज नवीन उल हक पर इंटरनेशनल टी20 लीग ने नियमों का उल्लंघन करने की वजह से 20 महीने का बैन लगा दिया है। नवीन इस लीग में शारजाह वॉरियर्स टीम की तरफ से खेलते हैं।

Naveen Ul Haq- India TV Hindi Image Source : GETTY नवीन उल हक

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज नवीन उल हक पर इंटरनेशनल टी20 ने 20 महीनों का बैन लगाने का ऐलान किया है। नवीन ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 के खत्म होने के बाद इस फॉर्मेट से अपने संन्यास का ऐलान कर दिया था, ताकि वह टी20 फॉर्मेट में अपना पूरा ध्यान लगा सके। हालांकि अब इंटरनेशनल टी20 लीग ने उन्हें नियमों के उल्लंघन पर बैन लगाया है। नवीन इस टी20 लीग में शारजाह वॉरियर्स टीम से खेलते हैं। नवीन को शारजाह वॉरियर्स ने टूर्नामेंट के पहले सीजन के लिए साइन किया था। शारजाह वॉरियर्स द्वारा एक और साल के विस्तार की पेशकश की गई थी लेकिन दूसरे सीजन के लिए उन्होंने रिटेंशन नोटिस पर हस्ताक्षर करने से इनकार कर दिया।

नवीन ने 9 मैचों में लिए थे 11 विकेट

नवीन उल हक ने हाल में खत्म हुए इंटरनेशनल टी20 लीग के सीजन में शारजाह वॉरियर्स टीम की तरफ से खेला और 9 मैचों में उन्होंने 24.36 के औसत से 11 विकेट अपने नाम किए थे। नवीन को शारजाह वारियर्स की ओर से इस साल की शुरुआत में उन्हें खिलाड़ी करार की शर्तों के अनुसार रिटेंशन नोटिस भेजा गया था। इसके बाद इस पूरे मामले में इंटरनेशनल टी20 लीग की तीन सदस्यीय अनुशासन समिति जिसमें लीग के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डेविड व्हाइट भी शामिल थे उन्होंने नवीन और शारजाह वॉरियर्स दोनों ही पक्षों को अलग-अलग इस पूरा मामले में सुना और उसके बाद उन्होंने इसमें नवीन को दोषी पाते हुए उनपर इस लीग में खेलने से 20 महीन का बैन लगाने का ऐलान कर दिया।

आईपीएल में लखनऊ सुपर जाएंट्स टीम का हिस्सा

इंडियन प्रीमियर लीग में नवीन उल हक लखनऊ सुपर जाएंट्स टीम का हिस्सा हैं, जिसमें उन्होंने पिछले सीजन फ्रेंचाइजी के लिए काफी शानदार प्रदर्शन किया था। हालांकि उनकी कोहली के साथ हुई लड़ाई के चलते उन्हें भारतीय फैंस के गुस्से का भी शिकार होना पड़ा था। नवीन ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 में 8 मैचों में 8 विकेट हासिल किए थे।

ये भी पढ़ें

IPL 2024 ऑक्शन के लिए किस टीम के पास कितने स्लॉट खाली? नीलामी में एक दिन बाकी

मिचेल स्टार्क पर ये 5 टीमें लगा सकती हैं मोटी बोली, इनको जरूरत ही नहीं

Latest Cricket News