A
Hindi News खेल क्रिकेट IND-PAK के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम में शामिल हुआ घातक ऑलराउंडर

IND-PAK के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम में शामिल हुआ घातक ऑलराउंडर

भारत और पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले वनडे सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम ने अपने स्क्वॉड में एक घातक ऑलराउंडर को शामिल किया है।

New Zealand Cricket Team- India TV Hindi Image Source : GETTY न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम

न्यूजीलैंड की टीम इस वक्त पाकिस्तान के दौरे पर है। जहां तीन वनडे मुकाबलों के बाद उन्हें भारत का दौरा करना है। भारत के खिलाफ उन्हें तीन-तीन मैचों की टी20 और वनडे सीरीज खेलना है। 18 जनवरी से दोनों टीमों के बीच पहला वनडे मुकाबला खेला जाएगा। पाकिस्तान दौरे पर गई न्यूजीलैंड की वनडे टीम जो भारत आएगी उस टीम में एक बदलाव किया गया है। 

इस ऑलराउंडर की एंट्री

ऑलराउंडर डग ब्रेसवेल को पाकिस्तान और भारत के लिए ब्लैक कैप वनडे टीम में चोटिल मैट हेनरी की जगह लेने के लिए बुलाया गया है। हेनरी को कराची में दूसरे टेस्ट के अंतिम दिन पेट में खिंचाव के कारण दौरे से बाहर होना पड़ा था, इस इंजरी के लिए उन्हें दो से चार सप्ताह के आराम की जरूरत थी। ब्रेसवेल, जिन्होंने 68 अंतरराष्ट्रीय मैच खेला है, हाल ही में पिछले अप्रैल में नीदरलैंड के खिलाफ ब्लैककैप घरेलू वनडे श्रृंखला में शामिल हुए थे। 32 वर्षीय डग ब्रेसवेल ने सेंट्रल स्टैग्स के लिए बल्ले और गेंद के साथ अच्छा किया था और वह शानदार फॉर्म में हैं।

क्या बोले टीम के कोच

कोच गैरी स्टीड ने पुष्टि की कि ब्रेसवेल स्थानीय समयानुसार बुधवार को कराची पहुंचेंगे। स्टीड ने कहा कि "ब्रेसवेल एकदिवसीय टीम में हेनरी के लिए एक स्वाभाविक रिप्लेसमेंट हैं। डौग काफी अनुभवी गेंदबाज हैं और हमें लगता है कि उसका कौशल पाकिस्तान और भारत की टीम के खिलाफ होने वाले सीरीज के लिए काम आएगा। उनके पास अंतरराष्ट्रीय स्तर पर तीनों फॉर्मेट और उपमहाद्वीप में खेलने का अनुभव है। इस सीजन से पहले ही उन्होंने अपने कौशल का प्रदर्शन कर दिया है।”

स्टेड ने हेनरी के प्रति सहानुभूति व्यक्त की, जो कराची में कड़े मुकाबले वाले टेस्ट के अंतिम दिन चोटिल हो गए थे। "मैट कई वर्षों से हमारे एकदिवसीय आक्रमण के अगुआई कर रहे हैं और मुझे पता है कि वह चोट के कारण बाहर होने से निराश हैं।" महत्वपूर्ण घरेलू सीरीज आने के साथ, यह महत्वपूर्ण है कि उसके पास आने वाले हफ्तों में ठीक होने का समय हो।” ऑकलैंड एसेस के गेंदबाज काइल जैमीसन (पीछे) और वेलिंगटन फायरबर्ड्स के गेंदबाज एडम मिल्ने (साइड) और बेन सियर्स (पीछे) भी चयन के लिए अनुपलब्ध थे क्योंकि ये सभी इंजरी के कारण रेस्ट पर हैं। पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज सोमवार 9 जनवरी से कराची में शुरू होगी जबकि भारत के खिलाफ वनडे सीरीज बुधवार 18 जनवरी से हैदराबाद में शुरू होगी।

Latest Cricket News