A
Hindi News खेल क्रिकेट न्यूजीलैंड के इस दिग्गज ने 38 साल की उम्र में इसी साल लिया था संन्यास, अब वापसी के दिए संकेत

न्यूजीलैंड के इस दिग्गज ने 38 साल की उम्र में इसी साल लिया था संन्यास, अब वापसी के दिए संकेत

न्यूजीलैंड की तरफ से टेस्ट और वनडे में सर्वाधिक रन बनाने वाले रॉस टेलर ने इसी साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया था संन्यास।

ross taylor, new zealand cricket team, blackcaps, रॉस टेलर- India TV Hindi Image Source : GETTY Ross Taylor hints for comeback from retirement

Highlights

  • रॉस टेलर न्यूजीलैंड के लिए सर्वाधिक मैच खेलने वाले खिलाड़ी रहे
  • उन्होंने कीवियों की तरफ से वनडे और टेस्ट में सबसे अधिक रन बनाए
  • वह तीनों प्रारूप में 100 मैच खेलने वाले दुनिया के इकलौते क्रिकेटर हैं।

न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान और स्टार अनुभवी बल्लेबाजी रॉस टेलर ने संन्यास से वापसी के संकेत दिए हैं। 38 वर्षीय खिलाड़ी ने इस साल की शुरुआत में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। लेकिन, अब उन्होंने फिर से टीम में वापसी की इच्छा जताई है। 

न्यूजीलैंड के लिए टेस्ट और वनडे में सर्वाधिक रन बनाने वाले टेलर ने कहा है कि उन्हें वापसी से कोई दिक्कत नहीं है, चाहे वह टी20 खिलाड़ी के तौर पर हो या फिर बतौर कोच। शुक्रवार को जब उनसे पूछा गया कि क्या वह कोचिंग की भूमिका के लिए तैयार हैं? इसपर टेलर ने कहा कि उन्होंने कभी इससे इंकार नहीं किया। 

उन्होंने हालांकि आगे बताया, "अगर मुझे खेल के साथ कोचिंग देने की जरूरत पड़ी तो मैं तैयार हो सकता हूं। लेकिन सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि मैं अभी भी खेलना पसंद करता हूं और जितना हो सके उतना खेलना चाहता हूं।"

टेलर वर्तमान में माओरी क्रिकेट में शामिल हैं और क्रिकेट के मैदान पर वापसी के लिए टी20 लीग में खेलने की कोशिश में हैं। उन्होंने कहा, "मैं गर्मियों के सीजन में सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट्स के साथ खेलने के लिए उत्सुक हूं, कुछ टूर्नामेंट हैं जिन्हें मैंने खेलने के लिए साइन किया है. मुझे अभी भी खेल खेलना पसंद है। 

इंग्लैंड के नए मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम और ऑस्ट्रेलिया के साथ नए सहायक कोच डेनियल विटोरी जैसे पूर्व साथियों ने अनुबंधों पर हस्ताक्षर करने के बाद टेलर ने कहा कि वह भविष्य में कोचिंग भूमिकाओं के बारे में नहीं सोच रहे थे. लेकिन इसे उन्होंने कभी पूरी तरह से नकारा भी नहीं। 

उन्होंने आगे बताया, "मैं क्रिकेट में सफल रहा हूं, उम्मीद है कि मैं क्रिकेट के बाद भी जो कुछ भी करूंगा, उसमें सफल होने का जुनून रखता हूं।"

Latest Cricket News