A
Hindi News खेल क्रिकेट वर्ल्ड कप से 4 महीने पहले ही टीम को तगड़ा झटका, स्टार ऑलराउंडर पूरे टूर्नामेंट से हुआ बाहर

वर्ल्ड कप से 4 महीने पहले ही टीम को तगड़ा झटका, स्टार ऑलराउंडर पूरे टूर्नामेंट से हुआ बाहर

वर्ल्ड कप शुरू होने से 4 महीने पहले ही एक स्टार ऑलराउंडर चोटिल होकर बाहर हो चुका है।

IND vs NZ- India TV Hindi Image Source : BCCI IND vs NZ

वनडे वर्ल्ड कप 2023 का आयोजन अक्टूबर-नवंबर में भारत में किया जाना है। 4 साल में एक बार होने वाले इस टूर्नामेंट के लिए टीमों ने अभी से तैयारियां शुरू कर दी हैं। वहीं वर्ल्ड कप से पहले कई स्टार खिलाड़ियों के चोटिल होने के चलते टीमों की टेंशन बढ़ी हुई है। इसी बीच एक और खिलाड़ी चोटिल होकर वर्ल्ड कप से ही बाहर हो चुका है।

वर्ल्ड कप से बाहर हुआ स्टार ऑलराउंडर

इंग्लैंड में चल रहे टी20 ब्लास्ट के दौरान न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर माइकल ब्रेसवेल की एड़ी में चोट लग गई थी और अब उनका 6 से 8 महीने के लिए बाहर होना तय है। ब्रेसवेल की 15 जून को ब्रिटेन में सर्जरी होगी और उसके बाद एक लंबा रिहैबिलिटेशन शुरू होगा। जिसके चलते वो 50 ओवर वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड की टीम से बाहर बैठेंगे। कप्तान केन विलियमसन के बाद ये पिछले कुछ महीनों में न्यूजीलैंड के लिए दूसरा सबसे बड़ा झटका है।

करियर शुरू से ही रहा अच्छा

ब्रेसवेल ने अपना वनडे डेब्यू 22 मार्च को किया था और अबतक 19 वनडे मैचों में वो 42.50 की औसत से 510 रन बना चुके हैं। ये खिलाड़ी मुख्य तौर पर नंबर 6 और 7 पर बल्लेबाजी करता है। उन्होंने हाल ही में इस जनवरी में हैदराबाद में भारत के खिलाफ 78 गेंदों में 140 रन रन बनाए थे जिसमें 12 चौके और 10 छक्के शामिल थे।

ब्रेसवेल को सर्जरी के बाद ब्रिटेन से स्वदेश लौटने में दो सप्ताह तक का समय लगेगा। उनके वर्ल्ड कप से बाहर होने पर गैरी स्टेड ने कहा कि माइकल स्वाभाविक रूप से बहुत निराश है, लेकिन यह स्वीकार करने में भी व्यावहारिक है कि चोटें खेल का एक हिस्सा हैं और वह अब अपना ध्यान अपने रिहैब पर लगा रहा है।

Latest Cricket News