A
Hindi News खेल क्रिकेट पाकिस्तान में वनडे सीरीज जीतते ही भारत के लिए रवाना हुई न्यूजीलैंड की टीम, एक रात भी नहीं किया इंतजार

पाकिस्तान में वनडे सीरीज जीतते ही भारत के लिए रवाना हुई न्यूजीलैंड की टीम, एक रात भी नहीं किया इंतजार

भारत में होने वाले टी20 और वनडे सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम भारत पहुंच चुकी है।

New Zealand Cricket Team- India TV Hindi Image Source : TWITTER न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 जनवरी से शुरू होने वाले वनडे सीरीज के लिए कीवी टीम भारत पहुंच चुकी है। दोनों टीमों के बीच तीन-तीन मैचों की वनडे और टी20 सीरीज खेली जाएगी। इस दौरे से पहले न्यूजीलैंड की टीम पाकिस्तान के दौरे पर थी। पाकिस्तान में दो टेस्ट और तीन वनडे मुकाबलों के फौरन बाद न्यूजीलैंड की टीम भारत के लिए रवाना हो गई। पाकिस्तान दौरे पर न्यूजीलैंड की टीम ने टेस्ट सीरीज को ड्रॉ और वनडे सीरीज को 2-1 से जीता। दौरा खत्म करने के बाद न्यूजीलैंड पूरी की पूरी टीम रातो रात कराची से हैदराबाद पहुंची। 

इंस्टाग्राम पर शेयर किया वीडियो

न्यूजीलैंड की टीम ने पाकिस्तान से भारत तक के सफर को अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर पोस्ट किया है। इस वीडियो के अनुसार न्यूजीलैंड की टीम ने रात 10:30 बजे मैच को खत्म किया और सुबह 5:45 बजे उनकी टीम भारत पहुंच गई। उन्होंने स्टेडियम से रवाना होने से लेकर एयरपोर्ट पहुंचने तक की सभी घटनाओं को वीडियो में पोस्ट किया है। कुल मिलाकर देखा जाए तो पाकिस्तान में मैच खत्म होने के ठीक 8.30 घंटे के बाद न्यूजीलैंड की टीम भारत पहुंच गई।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच 18 जनवरी को हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में खेला जाएगा। वहीं सीरीज के अन्य दो मैच 21 जनवरी को रायपुर और 24 जनवरी को इंदौर में खेला जाएंगे। इसके बाद दोनों टीमों के बीच 27 जनवरी से टी20 सीरीज खेली जाएगी।

भारत दौरे के लिए NZ की टीम

भारत के खिलाफ न्यूजीलैंड की वनडे टीम: टॉम लाथम (कप्तान), फिन एलन, माइकल ब्रेसवेल, मार्क चैपमैन, डेवोन कॉन्वे, जैकब डफी, लॉकी फर्ग्युसन, डग ब्रेसवेल, एडम मिल्ने, डैरिल मिचेल, हेनरी निकोल्स, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सैंटनर, ईश सोढ़ी, एच शिप्ली.

भारत के खिलाफ न्यूजीलैंड की टी20 टीम: मिशेल सैंटनर (कप्तान), फिन एलेन, माइकल ब्रेसवेल, मार्क चैपमैन, डेन क्लीवर, डेवोन कॉनवे, जैकब डफी, लॉकी फर्ग्यूसन, बेन लिस्टर, डेरिल मिशेल, ग्लेन फिलिप्स, माइकल रिपन, हेनरी शिपले, ईश सोढ़ी, ब्लेयर टिकनर

Latest Cricket News