A
Hindi News खेल क्रिकेट भारत के खिलाफ निकोलस पूरन ने बना दिए 2 बड़े रिकॉर्ड, तूफानी पारी के दम पर किया ये करिश्मा

भारत के खिलाफ निकोलस पूरन ने बना दिए 2 बड़े रिकॉर्ड, तूफानी पारी के दम पर किया ये करिश्मा

निकोलस पूरन ने भारत के खिलाफ तूफानी 67 रनों की पारी खेली। उनकी वजह से ही वेस्टइंडीज की टीम जीत हासिल करने में सफल हो पाई।

Nicholas Pooran- India TV Hindi Image Source : PTI Nicholas Pooran

वेस्टइंडीज ने दूसरे टी20 मैच में टीम इंडिया को 2 विकेट से हरा दिया। इसी के साथ वेस्टइंडीज ने सीरीज में 2-0 की बढ़त ले ली है। भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को जीतने के लिए 153 रनों का टारगेट दिया, जिसे वेस्टइंडीज ने बहुत ही आसानी से हासिल कर लिया। वेस्टइंडीज के लिए निकोलस पूरन ने कमाल का खेल दिखाया और उन्होंने भारत के खिलाफ दो बड़े रिकॉर्ड बना दिए। 

निकोलस पूरन ने किया ये कमाल 

निकलोस पूरन ने वेस्टइंडीज के लिए शानदार पारी खेली। उन्होंने मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए। उन्होंने 40 गेंदों में 67 रन बनाए, जिसमें 6 चौके और 4 लंबे छक्के शामिल थे। बड़ी पारी खेलते ही वह भारत के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने भारत के खिलाफ 524 रन बनाए हैं और आरोन फिंच को पीछे कर दिया है। भारत के खिलाफ फिंच के नाम 500 रन दर्ज हैं। 

भारत के खिलाफ T20I मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी: 

निकोलस पूरन- 524 रन
आरोन फिंच- 500 रन
जोस बटलर- 475 रन
ग्लेन मैक्सवेल- 438 रन
दासुन शनाका- 430 रन

दूसरे टी20 मैच में 67 रन बनाते ही निकोलस पूरन भारत के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल मैचों में सबसे ज्यादा बार फिफ्टी प्लस स्कोर बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने 5 बार फिफ्टी प्लस स्कोर बनाया है। दूसरे नंबर पर जोस बटलर, कोलिन मुनरो और क्विंटन डि कॉक हैं। इन बल्लेबाजों ने 4 बार फिफ्टी प्लस स्कोर बनाया है। 

T20I मैचों में भारत के खिलाफ सबसे ज्यादा फिफ्टी प्लस स्कोर बनाने वाले खिलाड़ी: 

निकोलस पूरन- 5 बार 
जोस बटलर- 4 बार 
क्विंटन डि कॉक- 4 बार 
कोलिन मुनरो- 4 बार
जेपी डुमिनि- 3 बार 

Latest Cricket News