A
Hindi News खेल क्रिकेट NZ vs BAN 1st Test: चौथे दिन का खेल खत्म, इबादत ने बांग्लादेश की ऐतिहासिक जीत की उम्मीद जगाई

NZ vs BAN 1st Test: चौथे दिन का खेल खत्म, इबादत ने बांग्लादेश की ऐतिहासिक जीत की उम्मीद जगाई

पहली पारी में 328 रन बनाने वाले न्यूजीलैंड को इस तरह से केवल 17 रन की बढ़त मिली है।

<p>NZ vs BAN 1st Test: Bangladesh eye historic win over New...- India TV Hindi Image Source : GETTY NZ vs BAN 1st Test: Bangladesh eye historic win over New Zealand

तेज गेंदबाज इबादत हुसैन ने चार विकेट झटककर को बांग्लादेश को विश्व टेस्ट चैंपियन न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में मंगलवार को यहां ऐतिहासिक जीत के करीब पहुंचा दिया। बांग्लादेश ने अपनी पहली पारी में 458 रन बनाकर 130 रन की बढ़त हासिल की। इसके बाद इबादत ने जलवा दिखाया और मैच के चौथे दिन की समाप्ति पर न्यूजीलैंड की दूसरी पारी का स्कोर पांच विकेट पर 147 रन कर दिया।

पहली पारी में 328 रन बनाने वाले न्यूजीलैंड को इस तरह से केवल 17 रन की बढ़त मिली है। इबादत (39 रन देकर चार विकेट) ने पहली पारी में शतक जड़ने वाले डेवोन कॉनवे (13) को आउट करने के बाद विल यंग (69), हेनरी निकोल्स (शून्य) और टॉम ब्लंडेल (शून्य) को छह गेंदों के अंदर पवेलियन भेजकर बांग्लादेश को मजबूत स्थिति में पहुंचाया।

न्यूजीलैंड की उम्मीद अब अनुभवी रोस टेलर पर टिकी हैं जो 37 रन बनाकर खेल रहे हैं। उनके साथ दूसरे छोर पर खड़े रचिन रविंद्र ने छह रन बनाये हैं। बांग्लादेश ने इससे पहले तीनों प्रारूपों में न्यूजीलैंड में जो 34 मैच खेले हैं उनमें से उसे केवल एक मैच (स्कॉटलैंड के खिलाफ) जीत मिली है।

इस मैच में भी अनुभवी शाकिब अल हसन, तमीम इकबाल और महमुदुल्लाह की अनुपस्थिति में उसकी जीत की उम्मीद नहीं की जा रही थी। लेकिन बांग्लादेश ने पहले न्यूजीलैंड को बड़ा स्कोर बनाने से रोका और फिर कप्तान मोमिनुल हक (88), लिटन दास (86), महमूदुल हसन जॉय (78) और नजमुल हुसैन शान्तो (64) के अर्धशतकों की मदद से बड़ी बढ़त हासिल की।

NZ vs BAN 1st Test: कांटे की टक्कर देख दिग्गजों ने Twitter पर दी ऐसी प्रतिक्रिया

बांग्लादेश ने सुबह छह विकेट पर 401 रन से आगे खेलना शुरू किया तथा मेहदी हसन (47) और यासिर अली (26) के प्रयास में स्कोर 57 रन और जोड़े। न्यूजीलैंड के लिये ट्रेंट बोल्ट ने चार, नील वैगनर ने तीन और टिम साउदी ने दो विकेट लिये।

Latest Cricket News