A
Hindi News खेल क्रिकेट ODI Rankings: महिला वनडे रैंकिंग में मंधाना पांचवें स्थान पर पहुंची, मिताली दूसरे पर बरकरार

ODI Rankings: महिला वनडे रैंकिंग में मंधाना पांचवें स्थान पर पहुंची, मिताली दूसरे पर बरकरार

भारत की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना दो स्थान के सुधार के साथ आईसीसी महिला वनडे रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में पांचवें स्थान पर पहुंच गई है जबकि कप्तान मिताली राज ने अपना दूसरा स्थान बरकरार रखा है।

File photo of India star opener Smriti Mandhana- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES File photo of India star opener Smriti Mandhana

Highlights

  • भारत की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने ताजा जारी वनडे रैंकिंग में छलांग लगाई
  • मंधाना दो स्थान के सुधार के साथ वनडे रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में पांचवें स्थान पर
  • कप्तान मिताली राज ने वनडे रैंकिंग में अपना दूसरा स्थान बरकरार रखा

भारत की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने ताजा जारी वनडे रैंकिंग में छलांग लगाई हैे। मंधाना दो स्थान के सुधार के साथ आईसीसी महिला वनडे रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में पांचवें स्थान पर पहुंच गई है जबकि कप्तान मिताली राज ने अपना दूसरा स्थान बरकरार रखा है। नई रैंकिंग सूची में मंधाना के नाम 710 रेटिंग अंक हैं जबकि मिताली के 738 रेटिंग अंक हैं।

ऑस्ट्रेलिया की एलिसा हीली 742 अंकों के साथ सूची में टॉप पर है। ऑस्ट्रेलिया के दो अन्य खिलाड़ी बेथ मूनी (719) और एमी सैटरथवेट (717) क्रमशः तीसरे और चौथे स्थान पर हैं। गेंदबाजों की रैंकिंग में अनुभवी तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी 727 रेटिंग अंक के साथ दूसरे स्थान पर बनी हुई है जबकि ऑस्ट्रेलिया की जेस जोनासेन (773) ने अपना शीर्ष स्थान बरकरार रखा है। हरफनमौला खिलाड़ियों में भी रैंकिंग में शीर्ष पर ऑस्ट्रेलिया की एलीसे पैरी है। इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की श्रृंखला के दूसरे एकदिवसीय में 64 गेंद में 40 रन की पारी खेलने के साथ उन्होंने सात ओवर की गेंदबाजी में महज 12 रन देकर तीन विकेट लिये। मैच के लिए सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुने जाने के साथ उन्हें 47 रेटिंग अंकों का फायदा हुआ जिससे वह इंग्लैंड की नैट स्किवर (360) को पीछे छोड़ने में सफल रही। भारत की दीप्ति शर्मा चौथे (299 अंक) और झूलन गोस्वामी (251) 10वें स्थान पर बरकरार है।

Latest Cricket News