A
Hindi News खेल क्रिकेट AUS vs PAK: पाकिस्तान को मात देकर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने जताई खुशी, वॉर्नर के अलावा इस खिलाड़ी को दिया जीत का श्रेय

AUS vs PAK: पाकिस्तान को मात देकर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने जताई खुशी, वॉर्नर के अलावा इस खिलाड़ी को दिया जीत का श्रेय

AUS vs PAK: ऑस्ट्रेलिया ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान के खिलाफ मैच में 62 रनों की जीत हासिल की। इस मुकाबले में टीम के लिए बल्ले से जहां मिचेल मार्श और डेविड वॉर्नर का कमाल देखने को मिला वहीं गेंदबाजी में लेग स्पिनर एडम जम्पा ने 4 विकेट हासिल किए।

Australia Cricket Team- India TV Hindi Image Source : AP ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में पांच बार की विजेता ऑस्ट्रेलिया टीम की शुरुआत काफी खराब देखने को मिली। प्रबल दावेदार के तौर पर खेलने वाली ऑस्ट्रेलियाई को शुरुआती 2 मैचों में लगातार हार का सामना करना पड़ा, जिससे टीम प्वाइंट्स टेबल में आखिरी स्थान पर भी पहुंच गई थी। पैट कमिंस की कप्तानी में टीम ने अपने तीसरे मैच में शानदार तरीके से वापसी करते हुए जीत हासिल की। वहीं अब पाकिस्तान के खिलाफ चौथे मुकाबले को 62 रनों से जीतने के साथ टॉप-4 में अपनी जगह बना ली है। इस मैच में जीत के बाद कंगारू टीम के कप्तान पैट कमिंस ने भी अपने खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर खुशी जताने के साथ डेविड वॉर्नर और एडम जम्पा की जमकर तारीफ भी की।

हम इस तरह का क्रिकेट खेलना चाहते हैं

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच में 62 रनों की शानदार जीत के बाद कहा कि यह एक अच्छी जीत है और यहां चिन्नास्वामी स्टेडियम में रनों का बचाव करना बिल्कुल भी आसान काम नहीं है। डेविड वॉर्नर और मिचेल मार्श की जोड़ी ने हमें एक बेहतरीन शुरुआत देने के साथ यह भी दिखाया कि हम किस तरह का क्रिकेट खेलना चाहते हैं। वनडे क्रिकेट में लक्ष्य का पीछा करना आसान नहीं होता है क्योंकि एक विकेट मिलने के साथ बल्लेबाजी करने आने वाले नए खिलाड़ी के लिए उसी तेजी के साथ रन बनाना आसान नहीं होता है। स्टोइनिस ने हमें सही समय पर मैच में विकेट दिलाया वहीं एडम जम्पा ने आज दिखाया कि क्यों उन्हें बेहतरीन स्पिनरों की लिस्ट में रखा जता है। वह हमारे लिए बीच के ओवरों में विकेट लेने वाले अहम गेंदबाज हैं। अब हमें अगले मुकाबले से पहले तीन से चार दिन का ब्रेक मिला है, लेकिन हम इस लय को बरकरार रखने की कोशिश करेंगे।

वॉर्नर ने बल्ले से तो जम्पा ने गेंद से टीम के लिए दिखाया कमाल

पाकिस्तान के खिलाफ इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के लिए बल्लेबाजी में डेविड वॉर्नर ने 163 रनों की बड़ी पारी खेली इसके अलावा मिचेल मार्श के बल्ले से भी 121 रनों की पारी देखने को मिली। इसके दम पर ऑस्ट्रेलियाई टीम 50 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 367 के स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रहा। वहीं गेंदबाजी में टीम के लिए एडम जम्पा ने अपने 10 ओवरों में 53 रन देने के साथ 4 विकेट हासिल किए जिसमें बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान और इफ्तिखार अहमद का विकेट भी शामिल है। इसके अलावा मिचल स्टार्क और जॉश हेजलवुड ने 1-1 वहीं पैट कमिंस और मार्कस स्टोइनिस ने 2-2 विकेट हासिल किए।

ये भी पढ़ें

डेविड वॉर्नर शतकों के मामले में फिर निकले आगे, इन खिलाड़ियों को पछाड़ा

ODI World Cup के बीच PCB ने लिया बड़ा फैसला, पूर्व कप्तान को किया प्रमोट

Latest Cricket News