A
Hindi News खेल क्रिकेट ODI World Cup 2023: भारत-पाकिस्तान मैच का ये रहा टर्निंग प्वाइंट, ऐसे पलट गई मुकाबले की बाजी

ODI World Cup 2023: भारत-पाकिस्तान मैच का ये रहा टर्निंग प्वाइंट, ऐसे पलट गई मुकाबले की बाजी

ODI World Cup 2023: भारत ने पाकिस्तान को वर्ल्ड कप मुकाबले 7 विकेट से हराया। इस मैच में मिली जीत के साथ ही टीम इंडिया अंक तालिका में भी पहले स्थान पर पहुंच गई है।

IND vs PAK- India TV Hindi Image Source : PTI भारत बनाम पाकिस्तान मैच

वनडे वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला खेला गया है। इस मैच को टीम इंडिया ने बड़ी आसानी से जीत लिया। भारत ने इस मैच में पाकिस्तान को 7 विकेट से हराया। भारतीय टीम इस मैच में मिली जीत के साथ ही अंक तालिका में पहले स्थान पर पहुंच गई है। पाकिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप में टीम इंडिया ने अपने जीत के लय को बनाए रखा है और यह आंकड़ा अब 8-0 का हो गया है। यानी कि भारत ने पाकिस्तान को अब आठ में से आठ बार हराया है। इसी बीच आइए जानते हैं कि इस मैच का सबसे बड़ा टर्निंग पाइंट क्या रहा?

भारत-पाकिस्तान मैच का टर्निंग पाइंट

भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए मुकाबले के टर्निंग पाइंट के बारे में बात करें तो, एक समय टीम इंडिया इस मैच में काफी पीछे थी और पाकिस्तान पूरी तरह से इस मुकाबले में बना हुआ था, लेकिन एकदम से इस मुकाबले में ऐसा क्या हुआ जो पाकिस्तान इस मैच में पिछड़ गया और भारत ने पूरी तरह से पकड़ बना ली। तो चलिए आपको बताते हैं। इस मैच में पाकिस्तान की टीम ने शानदार शुरुआत की, लेकिन 41 के स्कोर पर उन्होंने अपना पहला विकेट गंवाया। इसके बाद इमाम उल हक टीम के कप्तान बाबर आजम के साथ साझेदारी करने के लिए क्रिज पर टीक गए।

बाबर आजम और इमाम उल हक काफी तेजी से रन बना रहे थे। इन दोनों में से किसी एक को आउट करना टीम इंडिया के लिए बहुत जरूरी हो गया था और ये काम भारत के लिए हार्दिक पांड्या ने किया। ये इस मैच का पहला टर्निंग पांइट था। यहां से भारत ने इस मैच में थोड़ी की वापसी की, लेकिन इसके बाद बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान भी क्रिज पर जम गए। दोनों के बीच अच्छी साझेदारी होने लगी। बाबर आजम अर्धशतक तक पहुंच गए। लेकिन बाबर आजम को मोहम्मद सिराज को आउट किया और टीम इंडिया के लिए यह टर्निंग पाइंट साबित हुआ।

Latest Cricket News