A
Hindi News खेल क्रिकेट पाकिस्तान के खिलाफ कैसे इतने खतरनाक दिखे जसप्रीत बुमराह? बचपन से ही की थी ऐसे तैयारी

पाकिस्तान के खिलाफ कैसे इतने खतरनाक दिखे जसप्रीत बुमराह? बचपन से ही की थी ऐसे तैयारी

पाकिस्तान के खिलाफ जीत के हीरो रहने वाले जसप्रीत बुमराह ने एक बड़ा बयान दिया। इस खिलाड़ी ने अपनी शानदार गेंदबाजी के पीछे का एक राज खोला है।

ODI World Cup 2023- India TV Hindi Image Source : PTI ODI World Cup 2023

वनडे वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला खेला गया है। इस मैच को टीम इंडिया ने बड़ी आसानी से जीत लिया। भारत ने इस मैच में पाकिस्तान को 7 विकेट से हराया। भारतीय टीम इस मैच में मिली जीत के साथ ही अंक तालिका में पहले स्थान पर पहुंच गई। इस मैच के बाद जसप्रीत बुमराह को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। बुमराह ने अहमदाबाद की बल्लेबाजी वाली पिच पर शानदार बॉलिंग की। जिसके बाद बुमराह ने अपनी कामयाबी के पीछे का राज बताया। 

क्या है बुमराह की कामयाबी का राज?

पाकिस्तान के खिलाफ आईसीसी वर्ल्ड कप मैच में 19 रन देकर 2 विकेट लेकर  भारत की जीत की तय वाले  तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने कहा कि उन्होंने जूनियर टूर्नामेंट्स के दिनों में इस मैदान पर काफी क्रिकेट खेला है जिससे इस पिच को समझने में आसानी हुई। बता दें कि कप्तान रोहित शर्मा की 86 रन की विस्फोटक पारी के दम पर भारत ने 117 गेंद रहते 3 विकेट के नुकसान पर टारगेट हासिल कर लिया। 

बीसीसीआई ने एक वीडियो शेयर किया जिसमें बुमराह ने उप कप्तान हार्दिक पांड्या से बात करते हुए कहा कि मैंने इस मैदान पर काफी जूनियर क्रिकेट खेला है। यह एक सपाट विकेट था, इसलिए मैंने अपने उस अनुभव का यहां इस्तेमाल किया। उन्होंने कहा कि 4 चौके खाने की जगह पहले चौके के बाद ही विकेट के बारे में जानना जरूरी है।  मैं यही कोशिश कर रहा था। 

आईपीएल से मिली खासी मदद

इस बातचीत के दौरान भारत के अन्य तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने याद दिलाया कि बुमराह ने दिल्ली में अफगानिस्तान के खिलाफ भी घातक गेंदबाजी की थी। बुमराह ने अपनी सफलता का श्रेय आईपीएल के मैचों को दिया। बुमराह ने कहा कि वहां (दिल्ली) मैंने अपने आईपीएल अनुभव का इस्तेमाल करने की कोशिश की थी। आईपीएल में हम सपाट पिचों पर काफी गेंदबाजी करते हैं। पांड्या ने गेंदबाजी करते समय अपने सोचने के तरीके में बदलाव का श्रेय बुमराह को देते हुए कहा कि अगर उन्हें एक फ्लिक पर चौका लग जाता है, तो वह तुरंत धीमी गति से गेंद फेंकते हैं। वह एक महान गेंदबाज हैं।

Input- PTI

Latest Cricket News