A
Hindi News खेल क्रिकेट W,W,W,W,W,W...; इस बॉलर ने लगातार झटके 6 विकेट, एक ही ओवर में डबल हैट्रिक लगाकर रचा इतिहास

W,W,W,W,W,W...; इस बॉलर ने लगातार झटके 6 विकेट, एक ही ओवर में डबल हैट्रिक लगाकर रचा इतिहास

एक गेंदबाज ने एक ही ओवर में 6 लगातार विकेट लेकर इतिहास रच दिया। इस तरह उस गेंदबाज ने एक ओवर में डबल हैट्रिक भी ली।

एक ओवर में लिए 6 विकेट- India TV Hindi Image Source : TWITTER एक ओवर में लिए 6 विकेट

क्रिकेट में आए दिन बड़े-बड़े रिकॉर्ड्स बनते और टूटते हैं। कभी बल्लेबाज और कभी गेंदबाज तो कभी फील्डिंग.. क्रिकेट के मैदान पर आए दिन कुछ कारनामा होता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि हाल ही में एक युवा गेंदबाज ने एक ऐसा रिकॉर्ड बना दिया है जिसके बारे में किसी ने सोचा भी नहीं था। बता दें कि एक गेंदबाज ने अपने ओवर की हर एक गेंद पर विकेट झटक कर इंटरनेशनल क्रिकेट में बवाल काट दिया है।

6 गेंदों पर झटके 6 विकेट

क्रिकेट के खेल में किसी गेंदबाज के लिए हैट्रिक लेना यानी कि लगातार 3 विकेट हासिल करना काफी मुश्किल काम है। लेकिन 12 साल के एक इंग्लिश गेंदबाज ओलिवर व्हाइट हाउस ने अपने ओवर की हर एक गेंद पर विकेट लेकर सनसनी फैला दी है। यानी कि ये गेंदबाज एक ही ओवर में डबल हैट्रिक लेने में कामयाब रहा है।

2 ओवर में झटके 8 विकेट

ओलिवर व्हाइट हाउस ने इस मैच में दो ओवर फेंके। उनके दोनों ओवरों में बल्लेबाज एक रन तक बनाने में कामयाब नहीं हो पाए। वहीं उन्होंने कुल 8 विकेट इस दौरान झटके। हालांकि ये एक इंटरनेशनल मुकाबला नहीं था इसलिए ओलिवर को उतनी हाइप नहीं मिली। ओलिवर इस मुकाबले में ब्रॉम्सग्रोव क्रिकेट क्लब के लिए खेल रहे थे और उनकी टीम का सामना कुकहिल क्लब के खिलाफ हो रहा था।  

ओलिवर के प्रदर्शन को देखते हुए ब्रॉम्सग्रोव क्रिकेट क्लब के कोच हैरान हो गए। उन्होंने कहा कि वो अभी तक ऐसे प्रदर्शन को देखकर भरोसा नहीं कर पा रहे हैं। 

Latest Cricket News