A
Hindi News खेल क्रिकेट PAK vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ आज पहले टी20 में खास जर्सी में उतरेगी बाबर सेना, PCB ने बताई वजह

PAK vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ आज पहले टी20 में खास जर्सी में उतरेगी बाबर सेना, PCB ने बताई वजह

PAK vs ENG: पाकिस्तान की टीम इंग्लैंड के खिलाफ खेलेगी सात मैचों की टी20 सीरीज।

Babar Azam, pak vs eng, pakistan vs england- India TV Hindi Image Source : PAKISTAN CRICKET TWITTER Babar Azam

Highlights

  • पाकिस्तान की टीम जर्सी हुई जारी
  • इंग्लैंड के खिलाफ नीले रंग की जर्सी पहनेगी बाबर एंड टीम
  • पाकिस्तान में आई बाढ़ के लिए उठाया कदम

PAK vs ENG: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की तरफ से सोमवार को टीम की नई जर्सी जारी कर दी गई। पीसीबी ने इस मौके पर एक नहीं बल्कि दो तरह की जर्सी का अनावरण किया। इसमें एक जर्सी का रंग हरा है तो दूसरे का नीला। लेकिन इसके पीछे एक खास वजह है।

दरअसल पाकिस्तान की टीम आज से इंग्लैंड के खिलाफ सात मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी। दोनों टीमों के बीच कराची के नेशनल स्टेडियम में पहला मुकाबला खेला जाएगा। इस मुकाबले में पाकिस्तान की टीम नीले रंग की जर्सी पहनकर मैदान पर उतरेगी। पीसीबी के मुताबिक उनकी टीम ऐसा देश में बाढ़ से हुई तबाही के बारे में जागरूकता बढ़ाने के मकसद से ऐसा करेगी। रिपोर्ट्स के अनुसार, पाकिस्तानी टीम टी20 सीरीज से होने वाली कमाई को पीएम के बाढ़ राहत कोष में दान करेगी। 

बता दें कि पाकिस्तान इस वक्त भयानक बाढ़ की मार झेल रहा है। यहां आई बाढ़ से अब तक हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है और लाखों लोग बेघर हो चुके हैं। आर्थिक बदहाली से जूझ रहे पाकिस्तान को इस आपदा की वजह से अरबों रुपये का नुकसान पहुंचा है।

PAK vs ENG, LIVE STREAMING: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच आज से टी20 की जंग, कब, कहां और कैसे देखें लाइव मैच

बात करें पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच होने वाली टी20 सीरीज की तो दोमों टीमों के बीच कुल सात मैच खेले जाएंगे। 17 साल बाद पाकिस्तान का दौरा कर रही इंग्लैंड की टीम चार मैच कराची जबकि तीन मैच लाहौर में खेलेगी। यह सीरीज 20 सितंबर से दो अक्टूबर तक खेली जाएगी।

दोनों टीमों का स्क्वॉड

पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उपकप्तान), आमिर जमाल, अबरार अहमद, आसिफ अली, हैदर अली, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद हारिस, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, शाहनवाज दहानी, शान मसूद और उस्मान कादिर।

इंग्लैंड: जोस बटलर (कप्तान और विकेटकीपर), मोइन अली (उपकप्तान), हैरी ब्रुक, जॉर्डन कॉक्स (विकेटकीपर), सैम कुरेन, लियाम डॉसन, बेन डकेट, रिचर्ड ग्लीसन, एलेक्स हेल्स, टॉम हेल्म, विल जैक्स, डाविड मलान, आदिल रशीद, फिल साल्ट, ओली स्टोन, रीस टॉपली, डेविड विली, क्रिस वोक्स, मार्क वुड, ल्यूक वुड

Latest Cricket News