A
Hindi News खेल क्रिकेट VIDEO: पाकिस्तान की हार के बाद भी कम नहीं हुई हेकड़ी? स्टोक्स के साथ की शर्मनाक हरकत

VIDEO: पाकिस्तान की हार के बाद भी कम नहीं हुई हेकड़ी? स्टोक्स के साथ की शर्मनाक हरकत

PAK vs ENG: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच जारी तीन मैचों की सीरीज में बेन स्टोक्स एंड टीम ने 2-0 की अजेय बढ़त ले ली है।

ben stokes, PAK vs ENG- India TV Hindi Image Source : TWITTER बेन स्टोक्स

PAK vs ENG: इंग्लैंड की टीम 17 साल के लंबे अंतराल के बाद पाकिस्तान में टेस्ट सीरीज खेल रही है। 2009 में श्रीलंका टीम पर हुए आतंकी हमलों के बाद दुनियाभर की टीमों ने सुरक्षा कारणों से पाक का दौरा नहीं करने का फैसला किया। हालांकि पाकिस्तान की तरफ से लगातार आश्वासन के बाद अब टीमों ने फिर से पाक का दौरा करना शुरू कर दिया है। यही वजह है कि इंग्लैंड ने भी पहले सीमित ओवर की सीरीज और फिर टेस्ट के लिए पाक का दौरा करने का फैसला किया।

इंग्लैंड की टीम ने पाकिस्तान को पहले सात मैचों की टी20 सीरीज में हराया और अब लगातार दो टेस्ट जीतकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। मुल्तान में खेले गए सीरीज के दूसरे मुकाबले के चौथे दिन बेन स्टोक्स की अगुआई वाली इंग्लैंड ने पाकिस्तान की मुट्ठी से एक बार फिर से जीत छीन ली और पाक में 22 साल बाद टेस्ट सीरीज जीतने में कामयाब रहे।

इंग्लैंड की टीम ने पाक में ऐतिहासिक जीत हासिल की लेकिन यह शायद पाकिस्तान के कुछ खिलाड़ियों को रास नहीं आई और उनके एक खिलाड़ी ने मैच गंवाने के बाद मेहमान टीम के कप्तान बेन स्टोक्स के साथ हाथ मिलाने से इनकार कर दिया।

दरअसल चौथे दिन पाकिस्तान की टीम इंग्लैंड के 355 रन का लक्ष्य का पीछा करते हुए 6 विकेट खोकर 290 रन बना चुकी थी, लेकिन मार्क वुड की खतरनाक गेंदबाजी के आगे उसने देखते-देखते 319 के स्कोर पर 9 विकेट गंवा दिए। इसके बाद ओली रॉबिन्सन की गेंद पर मोहम्मद अली ने स्लिप में ओली पोप को कैच थमा दिया। हालांकि बल्ले का किनारा लगने के बावजूद अली ने रिव्यू लेने का फैसला किया।

इससे पहले कि थर्ड अंपायर अपना फैसला सुनाते, इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने जीत का जश्न मनाना शुरू कर दिया। इसी दौरान स्टोक्स अली के पास हाथ मिलाने के लिए पहुंचे लेकिन पाकिस्तानी गेंदबाज ने मना कर दिया और उन्हें शायद अंपायर के फैसले का इंतजार करने को कहा। स्टोक्स ने भी तुरंत हाथ पीछे खींचते हुए इंतजार किया और फिर आउट के फैसले के बाद सभी से हाथ मिलाया।

Latest Cricket News