A
Hindi News खेल क्रिकेट PAK vs NZ : बाबर आजम की कमजोर कड़ी न्यूजीलैंड ने पकड़ी, लगातार एक ही तरह से आउट

PAK vs NZ : बाबर आजम की कमजोर कड़ी न्यूजीलैंड ने पकड़ी, लगातार एक ही तरह से आउट

Babar Azam : न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने इस बार पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम को जल्दी फंसा लिया और चार रन पर ही पवेलियन भेज दिया।

Babar Azam - India TV Hindi Image Source : GETTY Babar Azam

Babar Azam : न्यूजीलैंड की टीम इस वक्त पाकिस्तान के दौरे पर है और वहां वन डे सीरीज खेली जा रही है। सीरीज के दो मैच हो चुके हैं और तीसरा जारी है। इस बीच पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम एक बार फिर सस्ते में आउट होकर पवेलियन लौट गए। बाबर आजम इस मैच में केवल चार रन ही बना सके और इसके लिए उन्होंने 13 गेंदों का सामना किया। मैच में बाबर आजम ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया, लेकिन ये निर्णय भारी पड़ गया, क्योंकि सलामी बल्लेबाज शान मसूद बिना खाता खोले ही आउट हो गए, उन्होंने भी दो गेंदों का ही सामना किया। इसके बाद बाबर आजम भी चलते बने। जब बाबर आजम आउट हुए, उस वक्त टीम का स्कोर मात्र 21 रन था और सातवां ही ओवर चल रहा था। टीम को शुरुआत में ही दो करारे झटके लगे। इस बीच खास बात ये रही कि लगता है न्यूजीलैंड ने बाबर आजम को लेकर अच्छा होमवर्क किया है, क्योंकि लगातार तीसरे मैच में बाबर आजम एक ही तरह से आउट हुए हैं। 

Image Source : APBabar Azam

बाबर आजम लगातार तीसरे मैच में स्टंप आउट हुए 
पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को माइकल ब्रेसबेल ने फंसाया। बाबर आगे निकल कर स्ट्रोक खेलना चाहते थे, लेकिन गेंद उनको गच्चा देकर विकेट कीपर टॉम लैथम के दस्तानों में चली गई और देखते ही देखते स्टंप बिखर गए, उस वक्त बाबर आजम क्रीज के बाहर खड़े थे। ऐसा नहीं है कि पहली बार ऐसा हुआ हो, सीरीज के लगातार तीसरे मैच में बाबर आजम स्टंप आउट हुए हैं। बात अगर इससे पहले के मैचों की करें तो सीरीज के पहले मैच में बाबर आजम ने 82 गेंद पर 66 रन की पारी खेली, उस मैच में ग्लेन फिलिप्स की गेंद पर टॉम लैथम ने उन्हें स्टंप किया। इसके बाद दूसरे मैच में 114 गेंद पर 79 रन की पारी खेली, इसमें वे ईश सोढ़ी का शिकार बने और स्टंप टॉम लैथम ने ही किया। इससे पहले के मैचों में बाबर आजम ने कुछ बड़ी पारियां खेली थीं, लेकिन इस बार कप्तान जल्दी फंस गए। 

Image Source : APBabar Azam

पाकिस्तान बनाम न्यूजीलैं सीरीज अभी बराबरी पर
सीरीज की बात की जाए तो पहला मैच पाकिस्तान ने छह विकेट से अपने नाम किया था, वहीं दूसरा मैच न्यूजीलैंड ने 79 रन से जीतकर सीरीज में बराबरी कर ली। अब तीसरा और आखिरी मैच ही ये तय करेगा कि सीरीज पर किस टीम का कब्जा होगा। इस बीच आखिरी मैच खेलकर न्यूजीलैंड की टीम भारत आ जाएगी और भारत के साथ तीन वन डे मैचों की सीरीज खेलेगी। न्यूूजीलैंड ने इस सीरीज के लिए अपनी टीम का ऐलान भी कर दिया है, लेकिन इसमें बहुत ज्यादा बदलाव नहीं किए गए हैं। आज का मैच दोनों टीमों के लिए अहम है, क्योंकि दांव पर सीरीज लगी हुई है। नीचे आप मैच का लाइव स्कोर भी देख सकते हैं। 

Latest Cricket News