A
Hindi News खेल क्रिकेट धमकी और ड्रामे के बाद बड़बोले पाकिस्तान का यू-टर्न, वर्ल्ड कप को लेकर छेड़ा नया शिगूफा

धमकी और ड्रामे के बाद बड़बोले पाकिस्तान का यू-टर्न, वर्ल्ड कप को लेकर छेड़ा नया शिगूफा

अगले साल भारत में होने वाले वर्ल्ड कप के बहिष्कार करने की धमकी देने वाले पाकिस्तान के अचानक ही सुर बदल गए हैं। उसने इस मसले पर अब एक नया राग अलापना शुरू कर दिया है।

Ramiz Raja- India TV Hindi Image Source : AP Ramiz Raja

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) कुछ दिन पहले तक मिशन बनाकर भारतीय क्रिकेट बोर्ड को धमकियां दे रहा था। पीसीबी के चीफ रमीज राजा लगातार 2023 में भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप में शामिल नहीं होने की धमकी दे रहे थे। पड़ोसी मुल्क की ओर से यह सिलसिला एशिया कप 2023 की मेजबानी से जुड़े मसले पर शुरू हुआ था। पाकिस्तान से इस टूर्नामेंट की मेजबानी लिए जाने की संभावना के बाद पाकिस्तान ने अगले साल भारत में आयोजित होने वाले वनडे वर्ल्ड कप का विरोध करना शुरू कर दिया। पीसीबी में होने वाले बड़े बदलावों के बयार के बहते ही पाकिस्तान के सुर पुरी तरह से बदल गए हैं।   

भारत पर दबाव बनाने के लिए दी वर्ल्ड कप के बहिष्कार की धमकी

Image Source : PTIRamiz Raja with an ICC official

पीसीबी ने आईसीसी अधिकारियों को बताया है कि उसने भारत में होने वाले 50 ओवर के वर्ल्ड कप के बहिष्कार की धमकी खास मकसद से दी थी। बकौल पीसीबी, एशिया कप के लिए अपनी टीम भेजने का दबाव बनाने के लिए उसने भारतीय बोर्ड को यह धमकी दी थी। यह जानकारी सूत्रों ने दी है। बता दें कि एशियन क्रिकेट काउंसिल (एससीसी) ने 50 ओवर के एशिया कप 2023 की मेजबानी के अधिकार पाकिस्तान को दिए हैं जो भारत में अक्टूबर-नवंबर 2023 में होने वाले वर्ल्ड कप से पहले होगा।

भारत ने एशिया कप के लिए पाकिस्तान के दौरे से किया था मना

Image Source : APJay Shah, Roger Binny and Rajiv Shukla

अक्टूबर में एसीसी अध्यक्ष और बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा था कि भारत अगले साल 50 ओवर के एशिया कप के लिये पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगा। इसके बाद पीसीबी ने वर्ल्ड कप से हटने की धमकी दी थी। पता चला है कि पीसीबी चेयरमैन रमीज राजा ने इंटरनेशल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) अधिकारियों को बताया है कि बोर्ड ने भारत में 50 ओवर के वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीम नहीं भेजने संबंधित कोई फैसला नहीं किया है।

पाकिस्तान ने वर्ल्ड कप के लिए भारत दौरे पर अभी कोई फैसला नहीं किया

पूरे मामले की जानकारी रखने वाले एक सूत्र ने कहा, ‘‘रमीज ने आईसीसी अधिकारियों को आश्वस्त किया कि पीसीबी ने वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीम भारत नहीं भेजने से जुड़ा कोई फैसला नहीं किया है और ना ही वह इतने बड़े टूर्नामेंट के बहिष्कार के पक्ष में है। दोनों देशों के बीच तनावपूर्ण संबंधों के चलते पीसीबी ने भारतीय बोर्ड पर एशिया कप के लिए अपनी टीम भेजने का दबाव बनाया था।’’

Latest Cricket News