A
Hindi News खेल क्रिकेट एशिया कप और वर्ल्ड कप पर विवाद जारी, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने उठाया बड़ा कदम

एशिया कप और वर्ल्ड कप पर विवाद जारी, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने उठाया बड़ा कदम

पाकिस्तान में पहले से ही एशिया कप और वर्ल्ड कप 2023 को लेकर मामला गरमाया हुआ है। उसी बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एक बड़ा कदम उठा लिया है।

Najam Sethi- India TV Hindi Image Source : PTI नजम सेठी

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) इन दिनों एशियन क्रिकेट काउंसिल (एसीसी) और भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के साथ जहां एशिया कप 2023 की मेजबानी को लेकर जंग लड़ रहा है। उसी बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एक बड़ा कदम उठाते हुए अपनी नेशनल टीम में बड़ा बदलाव किया है। आगामी एशिया कप और वर्ल्ड कप 2023 जैसे बड़े टूर्नामेंट से पहले पाकिस्तान की टीम में एक बड़ा बदलाव सामने आया है। पीसीबी ने शनिवार को इस फैसले की जानकारी शेयर की है।

पीसीबी ने ग्रांट ब्रैडबर्न को दो साल के लिए राष्ट्रीय पुरुष टीम का हेड कोच नियुक्त करने की पुष्टि की है।  बोर्ड ने इसके साथ ही साउथ अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर एंड्रयू पुटिक को दो साल के लिए पुरुष टीम का बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया है। जबकि ‘स्ट्रेंथ एंड कंडीशनिंग’ कोच ड्रिकस साइमन और ‘फिजियोथेरेपिस्ट’ क्लिफ डीकॉन अपनी भूमिकाओं में बने रहेंगे। गौरतलब है कि ब्रैडबर्न ने न्यूजीलैंड के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई घरेलू श्रृंखला के दौरान टीम के हेड कोच के रूप में कार्य किया था। न्यूजीलैंड का यह पूर्व खिलाड़ी पाकिस्तान की टीम की मजबूती और चुनौतियों से अच्छी तरह वाकिफ हैं। 

उन्होंने इससे पहले 2018 से 2020 तक फील्डिंग कोच के रूप में काम किया था। पाकिस्तान में अपनी भूमिकाओं से पहले ब्रैडबर्न ने स्कॉटलैंड की पुरुष टीम के मुख्य कोच रह चुके है। पीसीबी के इस फैसले के बाद ब्रैडबर्न  ने एक बयान में कहा कि, हेड कोच के रूप में पाकिस्तान जैसी बेहद प्रतिभाशाली और कुशल टीम के साथ काम करना मेरे लिए बहुत सम्मान की बात है। हम अपने खेल को आगे बढ़ाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं और अपने बढ़ते कौशल का प्रदर्शन करने के लिए उत्सुक हैं।

एशिया कप और वर्ल्ड कप पर सस्पेंस!

आपको बता दें कि एशिया कप 2023 की मेजबानी पाकिस्तान से छिनने की खबरें सामने आने के बाद विवाद काफी बढ़ चुका है। पाकिस्तान की तरफ से यह साफ किया जा चुका है कि एसीसी ने अगर कम से कम चार मैच पाकिस्तान में करवाने की बात नहीं मानी तो पाकिस्तान की टीम एशिया कप से तो हट ही जाएगी, साथ ही वर्ल्ड कप 2023 के लिए भी टीम भारत नहीं जाएगी। इस मुद्दे पर अभी अंतिम फैसला आना बाकी है। देखना होगा कि क्या सहमति बनती है। पीछे तो यह तक खबरें आने लगी थीं कि अगर एशिया कप नहीं होता है तो भारत ने पांच देशों के बीच होने वाले मल्टी नेशन टूर्नामेंट की प्लानिंग कर ली है।

यह भी पढ़ें:-

ODI वर्ल्ड कप खेलने भारत नहीं आएगी पाकिस्तान की टीम! PCB प्रमुख नजम सेठी ने किया साफ

सूर्यकुमार यादव ने ठोका चौथा शतक, IPL में पहली बार कर दिया यह कारनामा

Latest Cricket News