A
Hindi News खेल क्रिकेट एशिया कप से पहले पाकिस्तान ने चली बहुत बड़ी चाल, टीम इंडिया को हो सकता है नुकसान

एशिया कप से पहले पाकिस्तान ने चली बहुत बड़ी चाल, टीम इंडिया को हो सकता है नुकसान

पाकिस्तान की टीम ने एशिया कप 2023 से ठीक पहले एक बहुत बड़ी चाल चली है। इसके कारण टीम इंडिया को काफी नुकसान हो सकता है।

Pak vs ind- India TV Hindi Image Source : GETTY पाकिस्तान बनाम भारत मैच

एशिया कप 2023 का आयोजन इस साल श्रीलंका और पाकिस्तान में किया जाना है। 30 अगस्त से 17 सितंबर तक खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट के 9 मुकाबले श्रीलंका और 4 मुकाबले पाकिस्तान में खेले जाएंगे। जहां कुल 6 टीमें हिस्सा ले रही हैं। इस टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले पाकिस्तान की टीम ने एक बहुत बड़ी चाल चली है। जिससे टीम इंडिया भी नुकसान का सामना करना पड़ सकता है। पाकिस्तान के इस चाल के कारण उनकी टीम को एशिया कप के दौरान काफी ज्यादा फायदा हो सकता है।

टीम इंडिया को नुकसान!

एशिया कप शुरू होने से पहले पाकिस्तान और अफगानिस्तान की टीम वनडे सीरीज खेलनी है। इस सीरीज के लिए अफगानिस्तान की टीम का ऐलान कर दिया गया है। आपको बता दे कि इस सीरीज का आयोजन न तो पाकिस्तान के होम ग्राउंड पर किया जा रहा है न ही अफागानिस्तान के गोम ग्राउंड पर। दरअसल ये दोनों टीमें अपने तीनों मुकाबले श्रीलंका में खेलेगी। जिससे उनकी टीम को काफी फायदा होगा।

एशिया कप के ज्यादातर मैच श्रीलंका में खेले जाएंगे। ऐसे में पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच होने वाली सीरीज का आयोजन श्रीलंका में किए जाने से उनकी टीम को एशिया कप से ठीक पहले श्रीलंका के माहौल में डलने में काफी मदद मिलेगी। उनके खिलाड़ी वहां के पिचों से ज्यादा रूबरू होंगे। वहीं भारतीय खिलाड़ियों के लिए वहां का महौल थोड़ा अलग सा होगा। पाकिस्तान के खिलाड़ी इस वक्त श्रीलंका में ही हैं जहां वे लंका प्रीमियर लीग खेल रहे हैं। इससे भी उनकी टीम को फायदा होगा। कुल मिलाकर कहा जाए तो पाकिस्तान की टीम ने एशिया कप से पहले काफी अच्छी प्लानिंग की है।

एशिया कप में इस दिन होगा भारत और पाक मुकाबला

एशिया कप 2023 का आयोजन वनडे वर्ल्ड कप से ठीक पहले किया जाएगा। इस टूर्नामेंट का पूरा शेड्यूल भी जारी कर दिया गया है। जहां टीम इंडिया और नेपाल एक ही ग्रुप का हिस्सा हैं। जारी किए गए शेड्यूल के अनुसार टीम इंडिया और पाकिस्तान के बीच होने वाला मुकाबला 02 सितंबर को श्रीलंका में खेला जाएगा। वहीं अगर ये दोनों टीमें सुपर 4 के लिए क्वालीफाई करती हैं तो इन दोनों के बीच 10 सितंबर को एक बार फिर से मैच देखने को मिल सकता है।

Latest Cricket News