A
Hindi News खेल क्रिकेट ICC Awards: पाकिस्तानी क्रिकेटर का कमाल! डेब्यू महीने में ही जीत लिया ये पुरस्कार, श्रीलंकाई दिग्गज को भी मिला सम्मान

ICC Awards: पाकिस्तानी क्रिकेटर का कमाल! डेब्यू महीने में ही जीत लिया ये पुरस्कार, श्रीलंकाई दिग्गज को भी मिला सम्मान

पाकिस्तान की महिला क्रिकेटर तुबा हसन ने श्रीलंका के खिलाफ हाल ही में टी20 सीरीज से इंटरनेशनल डेब्यू किया था। डेब्यू मैच में ही तुबा ने 8 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए थे।

<p>तुबा हसन ने श्रीलंका...- India TV Hindi Image Source : TWITTER PCB तुबा हसन ने श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज से इंटरनेशनल डेब्यू किया, प्लेयर ऑफ दी सीरीज जीता और अब यह सम्मान

पाकिस्तान की क्रिकेटर तुबा हसन ने मई के महीने में ही श्रीलंका के खिलाफ अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया था और उसी महीने के लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ महिला प्लेयर ऑफ द मंथ के रूप में चुना गया है। इसके अलावा श्रीलंका के सीनियर खिलाड़ी एंजेलो मैथ्यूज को मई 2022 के लिए पुरुष क्रिकेटरों में प्लेयर ऑफ द मंथ (Player of The Month) चुना गया है। जनवरी 2021 में इन पुरस्कारों की शुरूआत के बाद मैथ्यूज इसे पाने वाले पहले श्रीलंकाई खिलाड़ी हैं।  

टी20 सीरीज में तुबा ने किया शानदार आगाज

वहीं तुबा हसन की बात करें तो उन्होंने अपने डेब्यू मैच से ही कमाल कर दिया था। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 मैच में 4 ओवर में एक मेडन के साथ 8 रन देकर तीन विकेट अपने नाम किए थे। उन्होंने तीन मैचों में 5 विकेट लिए और उनकी इकॉनमी शानदार महज 3.66 की रही। पाकिस्तान ने इस सीरीज में 3-0 से श्रीलंका का सूपड़ा साफ किया था और तुबा हसन को महिला प्लेयर ऑफ द मंथ चुना गया था। उन्हें अपनी टीम की कप्तान बिस्माह मरूफ ने कड़ी टक्कर दी।

वोटिंग पैनल की सदस्य और पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर सना मीर ने तुबा की तारीफ करते हुए कहा कि, उन्होंने पूरी सीरीज में शानदार आत्मविश्वास दिखाया और पाकिस्तान के लिए शानदार डेब्यू करते हुए सीरीज जिताने में भूमिका निभाई। वह कुछ समय से लगातार कठिन परिश्रम कर रही थीं और इस पुरस्कार के साथ वह पाकिस्तान के लिए अपनी पहली सीरीज में मिली सफलता को सेलिब्रेट कर सकती हैं।

मैथ्यूज ने बांग्लादेश के खिलाफ बिखेरा जलवा

एंजेलो मैथ्यूज ने बांग्लादेश के खिलाफ आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के तहत आने वाली सीरीज में शानदार प्रदर्शन करते हुए 344 रन बनाए थे। उन्होंने श्रीलंका के असित फर्नांडो और बांग्लादेश के मुशफिकुर रहीम को पछाड़ा। मैथ्यूज ने कहा ,‘‘यह पुरस्कार पाकर मैं गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं। मैं असिथ फर्नांडो और मुशफिकुर रहीम को बधाई देन चाहता हूं जिन्होंने शानदार प्रदर्शन किया।’’ 

साउथ अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर और वोटिंग पैनल के सदस्य जेपी डुमिनी ने मैथ्यूज की तारीफ करते हुए कहा कि, मैथ्यूज ने इस महीने जो आत्मसमर्पण और रन बनाने की भूख दिखाई उसका नतीजा है उनको मिलने वाला यह पुरस्कार। इस पूरे महीने उन्होंने अपनी स्किल को दिखाते हुए यह साबित किया कि आज भी उनके अंदर रन बनाने की भूख है और वह अलग-अलग स्तर पर रन बनाने की क्षमता भी रखते हैं।

Latest Cricket News