A
Hindi News खेल क्रिकेट एशिया कप 2023 के बीच में पाकिस्तान के लिए आई बुरी खबर, विवादों में फंसे PAK मीडिया मैनेजर

एशिया कप 2023 के बीच में पाकिस्तान के लिए आई बुरी खबर, विवादों में फंसे PAK मीडिया मैनेजर

एशिया कप 2023 के बीच में ही पाकिस्तान के मीडिया मैनेजर उमर फारूख कलसन विवादों में फंस गए हैं।

Pakistan Cricket Team- India TV Hindi Image Source : GETTY Pakistan Cricket Team

एशिया कप 2023 में भारत और पाकिस्तान के बीच सुपर-4 राउंड में मुकाबला रविवार को बारिश की वजह से पूरा नहीं हो पाया। ये मुकाबला आज (11 सितंबर को) खेला जाएगा। फैंस को आज रिजल्ट आने की उम्मीद है। अब एशिया कप के बीच में ही पाकिस्तानी फैंस के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। पाकिस्तानी टीम के मीडिया मैनेजर उमर फारूख कलसन और  बोर्ड के महाप्रबंधक अदनान अली विवादों में फंस गए हैं। 

विवादों में पाकिस्तानी टीम के मीडिया मैनेजर 

पाकिस्तानी टीम के मीडिया मैनेजर उमर फारूख कलसन और बोर्ड के महाप्रबंधक अदनान अली कोलंबो में एक केसिनो में जाने के कारण विवादों के घेरे में आ गए हैं। तस्वीरें और वीडियो फुटेज सामने आने के बाद जांच के दायरे में हैं। दोनों एशिया कप में पाकिस्तानी टीम के साथ है । ऐसे में उनका जुआ खेलने के ठिकाने पर जाने पर आईसीसी की भ्रष्टाचार निरोधक ईकाई की नजरें जरूर गई होंगी। पाकिस्तानी मीडिया में हल्ला होने के बाद दोनों अधिकारियों ने बाद में कहा कि वे केसिनो में सिर्फ खाना खाने गए थे। सूत्रों ने कहा कि दोनों के खिलाफ पाकिस्तान वापसी पर डिसिप्लिनरी एक्शन लिया जा सकता है। 

पीसीबी के एक सूत्र ने कहा कि कम से कम 15-20 PCB अधिकारियों ने कोलंबो और लाहौर के बीच यात्रा की थी, जबकि कुछ स्थायी रूप से वहां तैनात थे क्योंकि पाकिस्तान एशिया कप का आधिकारिक मेजबान था। सूत्र ने कहा कि दोनों पीसीबी अधिकारियों को उस कैसीनो में नहीं जाना चाहिए था जहां जुआ हो रहा था। 

मोईन खान को किया गया था बर्खास्त 

वनडे वर्ल्ड कप 2015 में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मोइन खान, जो टीम के प्रबंधक और चीफ सेलेक्टर थे। उन्हें टूर्नामेंट के बीच में पाकिस्तान वापस बुला लिया गया था, क्योंकि उन्हें और उनकी पत्नी को वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच से पहले क्राइस्टचर्च में एक कैसीनो में देखा गया था। मोईन ने भी अपनी बेगुनाही का दावा किया कि वे खाना खाने के लिए गए थे, लेकिन तब के पीसीबी चेयरमैन शहरयार खान ने स्पष्ट कर दिया कि मोइन ने टीम और उसके अनुबंध संबंधी आचार संहिता का उल्लंघन किया है और मोइन खान को बर्खास्त कर दिया गया था। 

(Input: PTI)

Latest Cricket News