A
Hindi News खेल क्रिकेट Ball of The Century Video: पाकिस्तानी स्पिनर ने फेंकी 'बॉल ऑफ द सेंचुरी', शेन वॉर्न की दिलाई याद; श्रीलंकाई बल्लेबाज के उड़े होश

Ball of The Century Video: पाकिस्तानी स्पिनर ने फेंकी 'बॉल ऑफ द सेंचुरी', शेन वॉर्न की दिलाई याद; श्रीलंकाई बल्लेबाज के उड़े होश

Ball of The Century Video: पाकिस्‍तानी लेग स्पिनर यासिर शाह ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरी पारी में शेन वॉर्न की बॉल ऑफ द सेंचुरी की यादें ताजा कर दी। यह गेंद लेग स्‍टंप के बाहर गिरने के बाद टर्न हुई और ऑफ स्‍टंप पर जाकर लगी।

यासिर शाह- India TV Hindi Image Source : TWITTER यासिर शाह

Highlights

  • टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले संयुक्त रूप से दूसरे गेंदबाज हैं यासिर
  • श्रीलंका के खिलाफ जारी गॉल टेस्ट में यासिर शाह ने लिए 5 विकेट
  • टेस्ट क्रिकेट में यासिर के नाम मात्र 46 मैचों में 235 विकेट दर्ज

Ball of The Century Video: पाकिस्तान के लेग स्पिनर यासिर शाह ने श्रीलंका के खिलाफ गॉल में खेल जा रहे दो मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट मैच में एक गजब की टर्निंग बॉल फेंक दी। उनकी इस गेंद को आईसीसी और श्रीलंका क्रिकेट ने बॉल ऑफ द सेंचुरी बताकर वीडियो ट्विटर पर शेयर किए। अपनी इस शानदार गेंद से यासिर ने दिवंगत दिग्गज लेग स्पिनर शेन वॉर्न की याद दिला दी। शेन वॉर्न ने 4 जून 1993 को इंग्लैंड के माइक गेटिंग को एक ऐसी गेंद फेंकी जिसे आज भी बॉल ऑफ द सेंचुरी कहा जाता है। 29 साल बाद यासिर ने वॉर्न की उन यादों को ताजा किया।

दरअसल यह गेंद देखने को मिली श्रीलंका की दूसरी पारी के 56वें ओवर के दौरान। इस ओवर की पहली ही गेंद पर यासिर शाह ने सेट बल्लेबाज कुसल मेंडिस को 76 रनों पर वापस पवेलियन भेज दिया। यासिर की इस गेंद के सामने मेंडिस के होश उड़ गए और वह समझ ही नहीं पाए गेंद कहां पड़ी और कहां से उनका ऑफ स्टंप उड़ा गई। वह हक्के-बक्के रहे गए। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर भी जमकर वायरल हो रहा है और यासिर की इस गेंद की तुलना शेन वॉर्न की बॉल ऑफ द सेंचुरी से की जा रही है।

आप वीडियो में साफतौर पर देख सकते हैं कि, किस तरह यासिर शाह की गेंद लेग स्टंप पर पिच होती है और कुछ हद तक लेग स्टंप के बाहर ही होती है। लेकिन अचानक टर्न होकर गेंद कुसल मेंडिस के ऑफ स्टंप पर जा लगती है। कुछ इसी तरह की गेंद शेन वॉर्न ने गेटिंग को फेंकी थी। उसको भी आप देख सकते हैं कि वॉर्न ने लेग स्टंप के बाहर गेंद पिच करवाई और टर्न होकर बॉलर गेटिंग का ऑफ स्टंप चीरती हुई चली गई। दोनों गेदों में काफी समानता नजर आ रही है।

यासिर शाह की बॉल

शेन वॉर्न की बॉल ऑफ द सेंचुरी

गॉल टेस्ट में यासिर ने लिए 5 विकेट

यासिर शाह मौजूदा समेय में पाकिस्तान के प्रमुख लेग स्पिनर हैं। उनके नाम 46 टेस्ट मैचों में ही 235 विकेट दर्ज हैं। गॉल में श्रीलंका के खिलाफ जारी इस टेस्ट मैच में भी उन्होंने पहली पारी में 2 और दूसरी पारी में तीन विकेट अपने नाम किए। उन्होंने इस तरह इस मैच में कुल 5 विकेट झटके। यासिर टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले संयुक्त रूप से दुनिया के दूसरे गेंदबाज हैं। उन्होंने महज 17 मैचों में टेस्ट विकेटों का शतक पूरा कर लिया था।  

Latest Cricket News