A
Hindi News खेल क्रिकेट PAK Squad for ENG Series: पाकिस्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ T20 सीरीज के लिए किया टीम का ऐलान, टीम से दूर स्टार गेंदबाज

PAK Squad for ENG Series: पाकिस्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ T20 सीरीज के लिए किया टीम का ऐलान, टीम से दूर स्टार गेंदबाज

PAK Squad for ENG Series: पाकिस्तान ने इसी महीने इंग्लैंड के खिलाफ शुरू हो रही 7 मैचों की टी20 सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। इस टीम की कमान बाबर आजम के हाथों में है लेकिन उनके सबसे बड़े हथियार शामिल नहीं हैं।

Pakistan Team- India TV Hindi Image Source : GETTY Pakistan Team

Highlights

  • इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए पाकिस्तान टीम का ऐलान
  • बाबर आजम की कप्तानी में 18 सदस्यों वाली टीम का ऐलान
  • पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच 7 मैचों की टी20 सीरीज

PAK Team Announced for ENG T20I Series: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सेलेक्टर्स ने गुरुवार को इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली 7 मैचों की घरेलू टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए अपने स्क्वॉड का ऐलान कर दिया। इस सीरीज के लिए पाकिस्तानी बोर्ड ने 18 सदस्यों वाले भारीभरकम स्क्वॉड की घोषणा की। निशाने पर होने के बावजूद टीम की कमान बाबर आजम के हाथों में रखी गई है। वहीं शादाब खान उनके डिप्टी की भूमिका में टीम में शामिल हैं।

शाहीन आफरीदी की नहीं हुई वापसी

इंजरी के कारण मैदान पर उतरने में नाकाम रहे पाकिस्तान के स्टार फास्ट बॉलर शाहीन शाह अफरीदी इस अहम सीरीज में भी टीम का हिस्सा नहीं बन सके। हालांकि उन्हें इसी साल अक्टूबर में शुरू हो रहे टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम का हिस्सा बनाया गया है। पीसीबी को उम्मीद है कि शाहीन अफरीदी अगले महीने की शुरुआत में गेंदबाजी फिर से शुरू कर सकते हैं। पाकिस्तानी बोर्ड ने अपने प्रेस रिलीज में बताया कि ये स्टार तेज गेंदबाज टी20 वर्ल्ड कप के शुरू होने से ठीक पहले 15 अक्टूबर को ब्रिस्बेन में टीम से जुड़ेगा।

मोहम्मद वसीम जूनियर की वापसी

पाकिस्तान के लिए अच्छी खबर ये है कि युवा गेंदबाज मोहम्मद वसीम जूनियर फिट होकर इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के लिए टीम में जगह बनाने में कामयाब हुए हैं। वे एशिया कप में शुरुआती मुकाबले के बाद साइड स्ट्रेन के चलते टीम से बाहर हो गए थे।

फखर जमां टीम से बाहर

एशिया कप 2022 के अंत में इंजरी से परेशान टॉप ऑर्डर बल्लेबाज फखर जमां को इस टीम में जगह नहीं मिली है। उन्हें श्रीलंका के खिलाफ फाइनल मुकाबले में फील्डिंग के दौरान घुटने पर चोट लगी थी। हालांकि उन्हें टी20 वर्ल्ड कप टीम में बतौर रिजर्व प्लेयर जगह दी गई है।

इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए पाकिस्तान स्क्वॉड

बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उपकप्तान), आमिर जमाल, अबरार अहमद, आसिफ अली, हैदर अली, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद हारिस, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, शाहनवाज दहानी, शान मसूद, उस्मान कादिर

पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड टी20 सीरीज का कार्यक्रम

  • पहला टी20 – 20 सितंबर
  • दूसरा टी20 – 22 सितंबर
  • तीसरा टी20 – 23 सितंबर
  • चौथा टी20 – 25 सितंबर
  • पांचवां टी20 – 28 सितंबर
  • छठा टी20 – 30 सितंबर
  • सातवां टी20 – 2 अक्टूबर

Latest Cricket News