A
Hindi News खेल क्रिकेट ‘विराट बल्लेबाजी करने आएं तो...’ ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने कोहली को रोकने का बताया मास्टरप्लान

‘विराट बल्लेबाजी करने आएं तो...’ ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने कोहली को रोकने का बताया मास्टरप्लान

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अगले महीने शुरू हो रही टेस्ट सीरीज में विराट कोहली लिमिटेड ओवर की अपनी फॉर्म को आगे बढ़ाने की कोशिश करेंगे। कोहली का बल्ला चला तो ऑस्ट्रेलिया के लिए मुश्किल खड़ी होनी लाजिमी है। इस बीच पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने अपनी टीम को कोहली को रोकने का फॉर्मूला बताया है।

Virat Kohli- India TV Hindi Image Source : GETTY Virat Kohli

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अगले महीने से चार टेस्ट मैच की सीरीज का आगाज होगा। चार साल बाद भारतीय जमीन पर टेस्ट सीरीज खेलने आ रही ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ कई सुपरहिट मुकाबले देखने को मिलेंगे। भारत के कुछ खास खिलाड़ियों का चुनिंदा कंगारू प्लेयर्स से होने वाली टक्कर फैंस और क्रिकेट पंडितों के लिए भी दिलचस्पी का केंद्र बना हुआ है। रविचंद्रन अश्विन का मुकाबला मार्नस लाबुशेन से होगा, जोश हेजलवुड की टक्कर कप्तान रोहित शर्मा से होगी, कैमरन ग्रीन सूर्यकुमार यादव को फंसाने के लिए जाल बिछाएंगे और नाथन लायन इस सीरीज में चेतेश्वर पुजारा के लिए खतरा पैदा करने की कोशिश करेंगे। चार टेस्ट मैच की सीरीज के दौरान प्लेयर्स के इन खास फेसऑफ पर सबकी नजर होगी।

विराट कोहली – पैट कमिंस का सुपरहिट मुकाबला!

Image Source : GETTYVirat Kohli

दोनों टीमों के खिलाड़ियों के बीच होने वाले इन तमाम मुकाबलों के बीच एक खास भिड़ंत जो दोनों देशों के फैंस के रोंगटे खड़े कर सकती है, वह विराट कोहली और पैट कमिंस के बीच होगी। भारत और ऑस्ट्रेलिया के ये दोनों स्टार प्लेयर्स पहले भी कई मौकों पर एक दूसरे का सामना कर चुके हैं। मौजूदा वक्त में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान और तेज गेंदबाज टेस्ट क्रिकेट में अपने करियर के बेस्ट फेज से रुबरु हैं, वहीं कोहली लिमिटेड ओवर फॉर्मेट की अपनी फॉर्म को टेस्ट में वापस लाने की कोशिश में जुटे हैं। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज जेसन गिलेस्पी को लगता है कि कोहली और कमिंस की होने वाली टक्कर ही इस सीरीज का हाई प्वॉइंट होगा।

गिलेस्पी को कोहली के खिलाफ कमिंस पर भरोसा

गिलेस्पी ने एक चैट में भारतीय मीडिया हाउस से कहा, "मैं सच में विराट कोहली बनाम पैट कमिंस मुकाबले को देखने के लिए उत्सुक हूं। यह एक शानदार टक्कर है। यह देखना दिलचस्प होगा कि वे कैसे जाते हैं। जब विराट बल्लेबाजी करने आते हैं, तो मुझे कमिंस को गेंद लेते हुए देखना अच्छा लगेगा। यह शानदार स्टेज होगा जिस पर  अपने खेल के टॉप और महान क्रिकेटर एक दूसरे से भिड़ेंगे।"

कोहली को कमिंस से रहना होगा सावधान

Image Source : GETTYPat Cummins

टेस्ट क्रिकेट में अब तक कमिंस ने कोहली के खिलाफ कई मौकों पर सफलता हासिल की है। वह खेल के हर फॉर्मेट में भारत के पूर्व कप्तान को नौ बार आउट कर चुके हैं। इसका मतलब यह नहीं कि कोहली ने कभी कमिंस के खिलाफ दबकर खेला। महान भारतीय बल्लेबाज का कंगारू तेज गेंदबाज के खिलाफ 94 का शानदार स्ट्राइक रेट है। इन तमाम सरगर्मियों के बीच कोहली को कमिंस की ऑफ स्टंप से बाहर निकलती डिलीवरी पर सावधान रहना होगा क्योंकि यही वह लाइन है जहां उन्होंने चूक की है।

 

Latest Cricket News