A
Hindi News खेल क्रिकेट PCB चीफ नजम सेठी के बड़े बोल, PSL को इस मामले में बता दिया IPL से बेहतर

PCB चीफ नजम सेठी के बड़े बोल, PSL को इस मामले में बता दिया IPL से बेहतर

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को चीफ नजम सेठी ने पीएसएल को आईपीएल से बेहतर बताया है।

Najam Sethi- India TV Hindi Image Source : GETTY PCB Chairman Najam Sethi

क्रिकेट के क्षेत्र में भारत और पाकिस्तान के कट्टर प्रतिद्वंद्वी होने के कारण अक्सर दोनों देशों के टी20 लीगों के बीच तुलना की जाती है। आईपीएल की शुरुआत 2008 में हुई थी। वहीं, पाकिस्तान सुपर लीग की शुरुआत साल 2016 में हुई थी। अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चीफ नजम सेठी ने आईपीएल को लेकर बड़ा दावा किया है। 

PCB चीफ नजम सेठी ने कही ये बात 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजम सेठी ने दावा किया है कि पाकिस्तान सुपर लीग (PSL 2023) सीजन ने डिजिटल रेटिंग के मामले में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) को पीछे छोड़ दिया है। डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, सेठी ने कहा कि इस सीजन के पीएसएल को पिछले संस्करण में आईपीएल के 130 की तुलना में 150 की डिजिटल रेटिंग मिली है, जबकि इस आयोजन को सफल बनाने के लिए प्रशंसकों के साथ-साथ पंजाब और सिंध की संघीय और प्रांतीय सरकारों का आभार व्यक्त किया।

स्टेडियम के पास होटल बनाने का है प्रस्ताव 

74 साल के नजम सेठी ने आगे बोलते हुए कहा कि हमारे पास संयुक्त राज्य अमेरिका में लीग के कुछ मैच आयोजित करने का प्रस्ताव है और अगर हमें मौका मिलता है, तो हम उस विकल्प का पता लगाएंगे और जनता की सुविधा के लिए स्टेडियमों के पास खिलाड़ियों के लिए पांच सितारा होटल बनाने के लिए लाहौर और कराची में सम्बंधित अधिकारियों से बात कर रहे हैं।

PSL ने इस तरह से की मदद 

नजम सेठी ने सरकार को भुगतान किए गए करों का खुलासा करने से पहले कहा कि पीएसएल ने देश के आर्थिक पहिए को आगे बढ़ाने में योगदान दिया है क्योंकि इसने नौकरी के अवसर पैदा किए और पर्यटन, होटल उद्योग, एयरलाइंस और सड़क यात्रा व्यवसाय को बढ़ने में मदद की। 

इस बात की होगी समीक्षा 

पीएसएल में टीमों को प्रायोजित करने वाली तीन सट्टेबाजी कंपनियों के मुद्दे पर नजम सेठी ने स्पष्ट किया कि समझौतों की समीक्षा की जाएगी, क्योंकि वे पीसीबी प्रमुख के रूप में स्थापित होने से पहले हुए थे। उन्होंने कहा कि पीसीबी धर्म, संस्कृति और देश की परंपरा के खिलाफ किसी भी गतिविधि में शामिल नहीं होगा।

Latest Cricket News