A
Hindi News खेल क्रिकेट मैच हराकर भी मुंबई इंडियंस के इस बॉलर ने बनाया ये रिकॉर्ड, IPL में किया बड़ा करिश्मा

मैच हराकर भी मुंबई इंडियंस के इस बॉलर ने बनाया ये रिकॉर्ड, IPL में किया बड़ा करिश्मा

सीएसके के खिलाफ मुंबई इंडियंस की टीम को 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में मुंबई इंडियंस के एक स्टार गेंदबाज ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

CSK vs MI - India TV Hindi Image Source : PTI CSK vs MI

मुंबई इंडियंस को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 6 विकेट से हार झेलनी पड़ी। इस मैच में मुंबई के गेंदबाज और बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए। आईपीएल 2023 में मुंबई इंडियंस की ये पांचवीं हार है। सीएसके के खिलाफ मुंबई के एक स्टार गेंदबाज ने मैच में 2 विकेट हासिल करते ही एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। आइए जानते हैं, इस खिलाड़ी के बारे में। 

इस खिलाड़ी ने किया कमाल 

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ पीयूष चावला ने शानदार गेंदबाजी की। वह काफी किफायती साबित हुए। उन्होंने मैच के 3 ओवर में 18 रन देकर 2 विकेट चटकाए। इसी के साथ वह भारत के लिए आईपीएल में दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। चावला ने आईपीएल में 174 विकेट झटके हैं। आईपीएल में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट युजवेंद्र चहल ने चटकाए हैं। उनके नाम 178 विकेट दर्ज हैं। 

IPL में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने वाले गेंदबाज: 

1. युजवेंद्र चहल- 178 विकेट
2. पीयूष चावला- 174 विकेट
3. अमित मिश्रा- 172 विकेट 
4. रविचंद्रन अश्विन- 170 विकेट
5. भुवनेश्वर कुमार- 162 विकेट 

पीयूष चावला साल 2008 से आईपीएल में खेल रहे हैं। उन्होंने अभी तक 175 मैचों में 174 विकेट अपने नाम किए हैं। 17 रन देकर 4 विकेट झटकना उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है। उन्होंने आईपीएल में 7.64 की इकोनॉमी से रन दिए हैं। वह आईपीएल में पंजाब किंग्स, कोलकाता नाइट राइडर्स, चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस की तरफ से खेल चुके हैं। 

मुंबई इंडियंस को मिली हार 

मुंबई इंडियंस ने सीएसके की टीम को जीतने के लिए 140 रनों का टारगेट दिया, जिसे सीएसके की टीम ने बहुत ही आसानी से हासिल कर लिया। सीएसके लिए ऋतुराज गायकवाड़ और डेवोन कॉन्वे ने शानदार पारियां खेली। ऋतुराज ने 30 रन और कॉन्वे ने 44 रनों की पारी खेली। मतीशा पथिराना ने शानदार गेंदबाजी का नमूना पेश किया। उन्होंने अपने चार ओवर में 15 रन दिए और 3 विकेट हासिल किए। ये खिलाड़ी सीएसके की जीत में अहम हीरो साबित हुए। 

 

Latest Cricket News