A
Hindi News खेल क्रिकेट दिग्गज खिलाड़ी ने दी युवा खिलाड़ियों को राय, मिल सकता है वर्ल्ड कप का टिकट

दिग्गज खिलाड़ी ने दी युवा खिलाड़ियों को राय, मिल सकता है वर्ल्ड कप का टिकट

वेस्टइंडीज दौरे पर लगातार फ्लॉप हो रहे खिलाड़ियों को टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी ने एक गुरुमंत्र दिया है।

IND vs WI- India TV Hindi Image Source : PTI IND vs WI

IND vs WI: भारतीय क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज दौरे पर है। यहां टीम इंडिया टेस्ट सीरीज टीम इंडिया जीत चुकी है, वहीं वनडे और टी20 सीरीज का रिजल्ट आना बाकी है। हालांकि इस सीरीज में टीम के कई युवा खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया। जिनको लेकर अब टीम इंडिया के एक दिग्गज खिलाड़ी ने बड़ा बयान दिया है।

दिग्गज खिलाड़ी ने दी राय

पूर्व स्पिनर प्रज्ञान ओझा का मानना ​​है कि घरेलू सरजमीं पर खेले जाने वाले वनडे वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम के युवा बल्लेबाजों को अपनी पारी को गति देना सीखना चाहिए। वेस्टइंडीज दौरे पर पहले वनडे में 114 रनों के टारगेट का सफलतापूर्वक पीछा करते हुए भारत ने पांच विकेट गंवा दिए थे। नियमित कप्तान रोहित शर्मा और अनुभवी विराट कोहली की गैरमौजूदगी में टीम को दूसरे वनडे में हार का सामना करना पड़ा। ओझा ने कहा कि कुछ चीजों पर ध्यान देना बहुत महत्वपूर्ण है। टीम में जो बल्लेबाज नए हैं उन्हें पता होना चाहिए कि अपनी पारी को कैसे गति देनी है। यह अब तक की सबसे बड़ी चुनौती है। 

2011 के खिलाड़ियों को निभानी होगी भूमिका

उन्होंने कहा कि भारत के पास 2011 में ऐसे खिलाड़ी थे जो जानते थे कि अपनी पारी को कैसे गति देनी है और उनकी भूमिका क्या है। लेकिन इतनी सारी चोटों और बदलावों के कारण, यह एक अलग चुनौती है जिसका भारतीय टीम अभी सामना कर रही है। भारत के लिए 24 टेस्ट, 18 वनडे और 6 टी20 मैच खेलने वाले ओझा ने कहा कि श्रेयस अय्यर और केएल राहुल जैसे कुछ प्रमुख खिलाड़ियों की अनुपलब्धता विश्व कप के लिए टीम की तैयारी में बाधा डाल सकती है। 

उन्होंने कहा कि जब आप 2011 के बारे में बात करते हैं, तो उस टीम के अधिकांश खिलाड़ियों ने 70-80 से ज्यादा मैच खेले थे। हर बार सभी अनुभवी खिलाड़ियों को उपलब्ध रखना आसान नहीं होगा। यही कारण है कि भारत अलग-अलग तरह की चुनौतियों का सामना कर रहा है।

Latest Cricket News