A
Hindi News खेल क्रिकेट टीम इंडिया में जारी रहेगा डेब्यू का सिलसिला, अब इन तीन खिलाड़ियों को मिल सकती है प्लेइंग 11 में जगह

टीम इंडिया में जारी रहेगा डेब्यू का सिलसिला, अब इन तीन खिलाड़ियों को मिल सकती है प्लेइंग 11 में जगह

टीम इंडिया के लिए वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में तीन खिलाड़ियों ने अब तक डेब्यू कर लिया है। वहीं ये सिलसिला अभी आगे भी जारी रह सकता है।

Indian Cricket Team- India TV Hindi Image Source : AP भारतीय क्रिकेट टीम

भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है। जहां वेस्टइंडीज की टीम 2-1 से आगे चल रही है। वहीं टीम इंडिया वापसी की तलाश में है। सीरीज का अंतिम दो मुकाबला यूएसए में खेला जाएगा। हार्दिक की कप्तानी में इस सीरीज के तीन मैचों के दौरान टीम इंडिया के लिए कुल तीन खिलाड़ियों ने डेब्यू किया। उन खिलाड़ियों में मुकेश कुमार, यशस्वी जायसवाल और तिलक वर्मा का नाम शामिल है। अब टीम इंडिया में डेब्यू सिलसिला जारी रह सकता है। जहां तीन और खिलाड़ी अपना टी20 डेब्यू कर सकते हैं।

इन तीन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

टीम इंडिया वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के बाद आयरलैंड का दौरा करेगी। जहां वे तीन टी20 मैच खेलेंगे। इस सीरीज के लिए पूरी युवा टीम को चुना गया है। जसप्रीत बुमराह की कप्तानी में टीम इंडिया आयरलैंड के खिलाफ ये मैच खेलेगी। इसके अलावा इस सीरीज के दौरान तीन और खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए डेब्यू कर सकते हैं। उन खिलाड़ियों में जितेश शर्मा, प्रसिद्ध कृष्णा और रिंकू सिंह का नाम शामिल है।

एशियन गेम्स की तैयारी

आयरलैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए उन खिलाड़ियों को ज्यादा मौका दिया जा सकता है जो एशियाई खेलों के लिए चीन का दौरा करेंगे। एशियाई खेलों के लिए इन खिलाड़ियों का नाम भारतीय टीम में शामिल है। जहां टीम इंडिया रुतुराज गायकवाड़ की कप्तानी में खेलेगी। ऐसे में आयरलैंड सीरीज को एशियाई खेलों की तैयारी के तौर पर भी देखा जा रहा है। जितेश शर्मा और रिंकू सिंह ने तो इस साल के आईपीएल में अपने प्रदर्शन से सभी को काफी इंप्रेस किया था। वहीं प्रसिद्ध कृष्णा लंबे इंजरी ब्रेक के बाद टीम इंडिया में बुमराह के साथ वापसी कर रहे हैं।

आयरलैंड सीरीज के लिए टीम इंडिया

जसप्रीत बुमरा (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़ (उपकप्तान), यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन (विकेटकीपर), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज़ अहमद, रवि बिश्नोई, प्रसिद्ध कृष्णा, अर्शदीप सिंह , मुकेश कुमार, आवेश खान 

Latest Cricket News