A
Hindi News खेल क्रिकेट PSL के कारण कंगाल हो रहा पाकिस्तान, अब PCB के पास कर्ज चुकाने के भी पैसे नहीं

PSL के कारण कंगाल हो रहा पाकिस्तान, अब PCB के पास कर्ज चुकाने के भी पैसे नहीं

PSL 8: पाकिस्तान सुपर लीग पर पाकिस्तान में चल रही अर्थिक संकट की बुरा असर पड़ा है। PCB के पास बिल भी भरने के पैसे नहीं हैं।

PSL 8- India TV Hindi Image Source : TWITTER पाकिस्तान सुपर लीग

PSL 8: पाकिस्तान सुपर लीग यानी पीएएल को लेकर पाकिस्तान के क्रिकेटर और वहां के लोग चाहे कितनी भी बातें क्यों न कर ले। लेकिन हर किसी को यह पता है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड PSL के कारण कर्ज में डूबता जा रहा है। इस लीग के कारण देश के उपर बोझ बढ़ता जा रहा है। इस साल भी PSL के आंठवें सीजन का आयोजन किया जा रहा है। लीग में अब तक कुल 12 मैच खेले जा चुके हैं। मुल्तान सुल्तान्स की टीम अभी पॉइंट्स टेबल पर पहले स्थान पर है। लेकिन लीग के बीच में PSL के उपर बड़ी गाज आ गिरी है। 

कंगाल हो रहा पाकिस्तान

PSL के आंठवें सीरीज पर पाकिस्तान में चल रहे आर्थिक संकट का बुरा असर पड़ा है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने भाग लेने वाली सभी फ्रेंचाइजी के साथ आपात बैठक बुलाई है। कथित तौर पर, पीसीबी लीग के शेष मैचों को कराची में स्थानांतरित करने की संभावनाओं पर विचार कर रहा है। पीसीबी की सबसे बड़ी परेशानी उन्हें पंजाब सरकार से 50 करोड़ रुपये का भारी-भरकम बिल मिला है। लाहौर और रावलपिंडी द्वारा आयोजित किए जाने वाले मैचों को कराची में स्थानांतरित किया जा सकता है। पीसीबी अपने फैसले के पीछे कॉस्ट-कटिंग से जुड़े कारणों का हवाला दे रहा है।

450 मिलियन दो तब होंगे मैच!

क्रिकइंफो के रिपोर्ट के अनुसार सिंध सरकार PSL मैचों की मेजबानी के लिए पीसीबी से लगभग कुछ भी शुल्क नहीं लेती है। इस बार पीसीबी ने रुपये का भुगतान किया है। खाने के लिए 50 मिलियन, लेकिन पंजाब सरकार ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को शेष राशि का भुगतान करने के लिए भी कहा है जो लगभग 450 मिलियन पाकिस्तानी रुपये हैं। पीसीबी की पीएसएल फ्रेंचाइजी के साथ बैठक 24 फरवरी 2023 को होनी है। कराची को कुल 9 पीएसएल मैचों की मेजबानी करनी थी। 

महानगर 24 फरवरी, 2023 को अपने आखिरी मैच की मेजबानी कर सकता है। होम टीम कराची किंग्स नेशनल बैंक क्रिकेट एरिना (एनबीसीए) में मुल्तान सुल्तांस से भिड़ेगी। रावलपिंडी इस सीजन के लिए 11 मैचों की मेजबानी करने के लिए तैयार था। पाकिस्तान सुपर लीग का प्लेऑफ और फाइनल 19 मार्च, 2023 को लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेला जाएगा।

यह भी पढ़े

Latest Cricket News