A
Hindi News खेल क्रिकेट England Cricket: इंग्लैंड क्रिकेट से सामने आई शर्मनाक घटना, खिलाड़ी के साथ हुई ऐसी हरकत

England Cricket: इंग्लैंड क्रिकेट से सामने आई शर्मनाक घटना, खिलाड़ी के साथ हुई ऐसी हरकत

England Cricket: इंग्लैंड क्रिकेट से एक शर्मनाक घटना सामने आई है। इंग्लिश टीम के एक खिलाड़ी से खराब हरकत का मामला सामने आया है।

England Cricket Team- India TV Hindi Image Source : AP England Cricket Team

Racial Abuse in England Cricket: इंग्लैंड क्रिकेट में नस्लवाद का एक और पुराना मामला सामने आया है, अब एक हाई-प्रोफाइल इंग्लैंड स्टार ने 2014-16 के बीच अपने काउंटी टीम के साथी को कई बार आपत्तिजनक शब्द कहा, जिसने मामले की इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड को जांच शुरू करने के लिए प्रेरित किया। इस बारे में एक मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है। 

इंग्लैंड क्रिकेट से आया शर्मनाक मामला

डेली मेल अखबार की एक रिपोर्ट के अनुसार, ईसीबी को सूचना दी गई है और रिपोर्ट में कहा गया है कि उनकी जांच पिछले तीन हफ्तों में शुरू हुई और वे गवाहों से बातचीत कर रहे हैं। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि प्रशिक्षण में फुटबॉल के खेल के दौरान अपशब्दों का इस्तेमाल करने के बाद खिलाड़ी पर एक प्रसिद्ध वरिष्ठ खिलाड़ी द्वारा फटकार लगाने का आरोप है। ईसीबी के एक प्रवक्ता ने मीडिया से कहा, "हम इस मामले में अभी कुछ नहीं कह सकते हैं। ईसीबी अपनी जांच कर रहा है।"

किसी बड़े खिलाड़ी के साथ हुई घटना

रिपोर्ट में 'हाई-प्रोफाइल' खिलाड़ी का नाम नहीं था और न ही उसके नस्लवादी व्यवहार के बारे में बताया गया है। नया आरोप एक बार फिर साबित करते हैं कि अजीम रफीक द्वारा यॉर्कशायर में अपने समय के दौरान नस्लीय दुर्व्यवहार के बारे में लगाए गए आरोप किसी एक क्लब या लोगों के समूह से संबंधित नहीं थे और समस्या अधिक गहरी है।

की जा रही है जांच

ईसीबी ने रफीक के आरोपों के बाद से कई व्यक्तियों पर कार्रवाई की और क्रिकेट अनुशासन आयोग की सुनवाई इस महीने के अंत में शुरू होने वाली है। मिरर डॉट को डॉट यूके की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि एसेक्स में नस्लवाद के आरोपों की जांच जारी है, जिसमें तीन पूर्व खिलाड़ियों ने बताया कि वे चेम्सफोर्ड में अपने समय के दौरान नस्लवादी दुर्व्यवहार का शिकार हुए थे। जाहिद अहमद ने एसेक्स को एक इंग्लिश मैन ने कहा था कि यह दुनिया के भूरे रंग के लोग है और बाहरी हैं, जबकि मौरिस चेम्बर्स ने क्रिकेटर को बताया कि क्लब में अपने समय के दौरान एक साथी खिलाड़ी ने उन्हें बहुत बुरी बात कही थी।"

Latest Cricket News