A
Hindi News खेल क्रिकेट राजस्थान ने धमाकेदार जीत से 15 साल पुराना रिकॉर्ड किया ध्वस्त, मुंबई इंडियंस को भी किया पीछे

राजस्थान ने धमाकेदार जीत से 15 साल पुराना रिकॉर्ड किया ध्वस्त, मुंबई इंडियंस को भी किया पीछे

Rajasthan Royals: राजस्थान रॉयल्स ने शानदार अंदाज में कोलकाता नाइट राइडर्स को 9 विकेट से हरा दिया। इसी के साथ राजस्थान की टीम ने आईपीएल के इतिहास में एक बड़ा रिकॉर्ड बना दिया।

Rajasthan Royals - India TV Hindi Image Source : IPL Rajasthan Royals And Mumbai Indians Team

Rajasthan Royals IPL 2023 Mumbai Indians: राजस्थान रॉयल्स ने शानदार अंदाज में कोलकाता नाइट राइडर्स को 9 विकेट से हरा दिया। इस मैच में राजस्थान के गेंदबाजों और बल्लेबाजों शानदार प्रदर्शन किया। यशस्वी जायसवाल ने मैच आतिशी पारी खेलते हुए 98 रनों का योगदान दिया। संजू सैमसन ने 48 रन बनाए। इसके अलावा युजवेंद्र चहल ने चार विकेट हासिल किए। इन खिलाड़ियों की वजह से ही राजस्थान की टीम जीत हासिल करने में सफल रही। 

मुंबई इंडियंस को छोड़ा पीछे 

केकेआर ने राजस्थान रॉयल्स को जीतने के लिए 150 रनों का टारगेट दिया, जिसे राजस्थान की टीम ने 13.1 ओवर में ही एक विकेट खोकर  हासिल कर लिया। राजस्थान रॉयल्स ने 41 गेंद शेष रहते हुए ही टारगेट को हासिल कर लिया। आईपीएल में राजस्थान की टीम 150 या उससे अधिक रनों का टारगेट सबसे तेज चेस करने वाली दूसरी टीम बनी है। राजस्थान ने मुंबई इंडियंस को पीछे छोड़ दिया है। मुंबई इंडियंस ने साल 2008 में सीएसके के खिलाफ 157 रनों का टारगेट 37 गेंद शेष रहते हासिल किया था।   

IPL में 150 या उससे ज्यादा रनों का टारगेट सबसे तेज हासिल करने वाली टीमें: 

डेक्कन चार्जर्स- 48 गेंद शेष रहते हुए टारगेट हासिल किया। 
राजस्थान रॉयल्स- 41 गेंद शेष रहते हुए टारगेट हासिल किया। 
मुंबई इंडियंस- 37 गेंद शेष रहते हुए टारगेट हासिल किया। 

इन प्लेयर्स ने किया कमाल 

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, जो कि बिल्कुल सही साबित हुआ। राजस्थान के गेंदबाजों ने मैच में शानदार गेंदबाजी की। युजवेंद्र चहल ने अपने चार ओवर में 25 रन देकर 4 विकेट हासिल किए। KKR ने राजस्थान को 149 रनों का टारगेट दिया, जिसे राजस्थान रॉयल्स ने आसानी से हासिल कर लिया। राजस्थान के लिए यशस्वी जायसवाल ने 98 रन, संजू सैसमन ने 48 रनों की पारी खेली। जायसवाल ने तूफानी बल्लेबाजी से सभी का दिल जीत लिया। वह आईपीएल में सबसे तेज हाफ सेंचुरी लगाने वाले खिलाड़ी भी बने। 

IPL 2023 में किया ऐसा प्रदर्शन 

आईपीएल 2023 में राजस्थान रॉयल्स की टीम ने अभी तक 12 मुकाबलों में से 6 मैच जीते हैं और 6 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। उसके 12 अंक हैं और टीम प्वॉइंट्स टेबल में तीसरे नंबर पर मौजूद है। प्लस 0.633 है। 

Latest Cricket News