A
Hindi News खेल क्रिकेट संजू सैमसन की राजस्थान रॉयल्स ने बनाया बड़ा कीर्तिमान, ऐसा करने वाली IPL इतिहास में बनी पहली टीम

संजू सैमसन की राजस्थान रॉयल्स ने बनाया बड़ा कीर्तिमान, ऐसा करने वाली IPL इतिहास में बनी पहली टीम

राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाजों ने जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में कमाल का प्रदर्शन किया है। इन प्लेयर्स की वजह से ही राजस्थान की टीम ने जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में इतिहास रच दिया है।

CSK vs RR - India TV Hindi Image Source : PTI CSK vs RR

Rajasthan Royals: IPL 2023 के 37वें मैच में इस समय चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स की टीमें आमने-सामने हैं। इस मैच में राजस्थान रॉयल्स की टीम के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीता और उन्होंने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, जो कि बिल्कुल सही साबित हुआ। इस मैच में राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाजों ने कमाल का खेल दिखाया और मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए। इन बल्लेबाजों की वजह से ही राजस्थान रॉयल्स की टीम मैच में एक बड़ा कीर्तिमान करने में सफल रही। आइए जानते हैं, इसके बारे में। 

राजस्थान के बल्लेबाजों ने किया कमाल 

राजस्थान रॉयल्स के लिए यशस्वी जायसवाल और जोस बटलर ने कमालल की शुरुआत दी। यशस्वी ने 77 रनों की पारी खेली। बटलर ने 27 रन बनाए। वहीं, संजू सैमसन ने 17 रनों का योगदान दिया। ध्रुव जुरेल ने अंत में 15 गेंदों में 34 रनों की पारी खेली। देवदत्त पड्डीकल ने 13 गेंदों में 27 रन बनाए। इन बल्लेबाजों की वजह से ही राजस्थान रॉयल्स की टीम 5 विकेट के नुकसान पर 202 रनों का स्कोर बनाने में सफल रही। जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में ऐसा पहली बार हुआ है कि किसी टीम ने 200 से ज्यादा रन बनाए हैं। राजस्थान की टीम इतिहास रचने में सफल रही है। 

राजस्थान रॉयल्स का है 200वां मैच 

राजस्थान रॉयल्स की टीम आईपीएल में अपना 200वां मैच खेल रही है। राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 199 मैचों में से 98 मुकाबले जीते हैं। वहीं, 96 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। 3 मैच टाई हुए हैं और 2 मुकाबलों का कोई नतीजा नहीं निकला है। 

पिछले सीजन फाइनल में मिली थी हार 

राजस्थान रॉयल्स ने साल 2008 में शेन वॉर्न की कप्तानी में आईपीएल खिताब अपने नाम किया है, लेकिन उसके बाद से ही राजस्थान की टीम खिताब जीतने के लिए तरस रही है। टीम ने पिछले सीजन संजू सैसमन की कप्तानी में फाइनल तक का सफर तय किया था, लेकिन वहां उसे गुजरात टाइटंस के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। 

Latest Cricket News